trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02009126
Home >>Bihar-jharkhand politics

Bihar News: नीतीश कुमार बनारस से चुनाव लड़ेंगे? जानें इस पर क्या बोले जदयू नेता सुनील कुमार

Bihar News: सुनील कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बनारस के दौरे पर रहेंगे. वह चुनाव प्रचार करेंगे. हमारी पार्टी वहां चुनाव प्रचार करेंगी, उनसे जब पूछा गया कि नीतीश कुमार बनारस से चुनाव लड़ेंगे क्या? 

Advertisement
बिहार सरकार के मंत्री सुनील कुमार
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 13, 2023, 05:18 PM IST

Bihar News: बिहार सरकार के मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश के अनुसार शराबबंदी कानून को लेकर सर्वेक्षण शुरू होने वाला है, इसको लेकर डेटाबेस बनाया जा रहा है और जल्दी एजेंसी को दिया जाएगा और सर्वे कराया जाएगा. किन-किन मापदंडों पर सवाल पूछा जाएगा. इसको लेकर मंथन चल रहा है. उन्होंने कहा कि क्या करें जनता का जो सुझाव होगा सरकार उसे पर भी गौर करेगी.

बनारस के दौरे को लेकर मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बनारस के दौरे पर रहेंगे और हिंदुस्तान एक ऐसा देश है, जहां कोई भी आदमी कहीं जा सकता है और चुनाव प्रचार करेंगे. हमारी पार्टी वहां चुनाव प्रचार करेंगी. वहीं, उनसे जब पूछा गया कि नीतीश कुमार बनारस से चुनाव लड़ेंगे क्या? उन्होंने कहा कि कहीं से कोई रोक नहीं है. कोई भी व्यक्ति कहीं से चुनाव लड़ रख सकता है और उचित समय पर उचित निर्णय लिया जाएगा. भाजपा के नेताओं के द्वारा इस बात पर की जेडीयू के लोग वहां जाकर शराब पियेंगे. इस पर उन्होंने कहा कि यह तो नीच राजनीति है.

ये भी पढ़ें:Global Investor Summit: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट पर राजनीतिक दलों का रिएक्शन, जानिए

मणिपुर में शराबबंदी हटाए जाने पर बिहार सरकार के मंत्री सुनील कुमार कहा कि वहां की सरकार का फैसला सोच है उस पर हम टिप्पणी नहीं कर सकते हैं. बिहार के सरकार ने जो निर्णय लिया है वह निर्णय लगातार जारी है. शराबबंदी कानून से लोगों की जीवन शैली में बहुत सुधार हुआ है छेड़खानी की घटनाएं कम हुई है. इसके साथ-साथ लोगों के जीवन शैली बहुत ज्यादा सुधर गई है. उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों से भी अभी तक 6000 से ज्यादा गिरफ्तारियां हो चुकी है, जो शराब के बड़े सप्लायर है सरकार उन पर शिकंजा कस रही है जो पी के घूमते हैं उनको लेकर के भी सरकार ने नए नियम बनाए हैं. जहरीली शराब पीने से जिन लोगों की मृत्यु हुई है उनको चार लाख रुपए का मुआवजा दिया जा रहा है.

रिपोर्ट: शिवम कुमार

Read More
{}{}