trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01578773
Home >>Bihar-jharkhand politics

Bihar Politics: आज नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं उपेंद्र कुशवाहा, जानें क्या हो सकता है नए दल का नाम

Bihar Politics: पार्टी नेताओं से नाराज चल रहे  JDU संसदीय बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की दो दिवसीय बैठक का आज आखिरी दिन है. इस बैठक पर आज सभी की निगाह टिकी हुई है.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Ashutosh Pratap Singh|Updated: Feb 20, 2023, 10:46 AM IST

Patna: Bihar Politics: पार्टी नेताओं से नाराज चल रहे  JDU संसदीय बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की दो दिवसीय बैठक का आज आखिरी दिन है. इस बैठक पर आज सभी की निगाह टिकी हुई है. इस बैठक में उन्होंने अपने मुद्दों को जोरदार तरह से उठाया है और पूछा है कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष इस बात को बताएं कि RJD के साथ किया डील हुई है. इसके अलावा उन्होंने पहले दिन कहा था कि वो पार्टी मजबूती के लिए काम कर रहे हैं. ये बैठक रविवार को देर रात तक चल थी. जिस पर यह जानकारी दी गई थी कि उपेंद्र कुशवाहा इस बारें में प्रेस कांफ्रेस करेंगे और आगे की योजना के बारें में जानकारी देंगे. जानकारी के अनुसार आज वो नई पार्टी का भी ऐलान कर सकते हैं. इसको लेकर पूर्ववर्ती राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि नए संगठन का नाम 'जनता दल (जॉर्ज)' या 'जनता दल (शरद)' हो सकता है. वहीं उपेंद्र कुशवाहा गुट के एक नेता के अनुसार पार्टी  का नाम अभी तक तय नहीं किया गया है

इन 5 लोगों ने संभाल रखी है जिम्मेदारी 

 पटना के सिन्हा लाइब्रेरी परिसर में हो रही इस बैठक में पांच लोगों ने सारी जिम्मेदारी संभाल रखी है. ये सभी लोग JDU के पदाधिकारी भी रह चुके हैं. ये पांच लोग जितेंद्र नाथ, सुभाष कुशवाहा, माधव आनंद, विधान पार्षद रामेश्वर महतो और रेखा गुप्ता हैं. 

CM नीतीश के प्रति रखा था नरम रवैया 

इस बैठक में जिन 50 लोगों ने अपनी बात रखी है. उसमे से किसी ने भी नीतीश कुमार के खिलाफ कुछ भी नहीं कहा है. लेकिन पार्टी में जो लोग उनके आसपास हैं, उनको लेकर काफी ज्यादा सवाल उठाए गए हैं. बैठक में ये भी कहा गया है कि राज्य के सवर्ण वोटर अब पार्टी से दूर हो गए हैं. इस कार्यक्रम के दौरान जो बैनर लगाए गए थे. उसमे नीतीश कुमार तो फोटो तो थी लेकिन  पार्टी के राष्ट्रीय और प्रदेश अध्यक्ष की तस्वीर नहीं थी. 

 

Read More
{}{}