trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01825760
Home >>Bihar-jharkhand politics

Twitter Controversy: तिरंगे को लेकर ट्विटर का विवादित कदम, भारतीय झंडा लगाने पर छीन लिया ब्लू टिक

ट्विटर की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अकाउंट से भी ब्लू टिक वापस ले लिया गया है. ट्विटर ने प्रोफाइल फोटो में तिरंगा लगाने को नियमों का उल्लंघन माना है. जिसकी वजह से ट्विटर ने ब्लू टिक को हटा दिया है.

Advertisement
K Raj Mishra|Updated: Aug 15, 2023, 12:22 PM IST

Twitter Controversy On Indian Flag: 77वें स्वतंत्रता दिवस पर पूरे देश में जश्न का माहौल है. पूरे देश में राष्ट्रभक्ति से संबंधित तरह-तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इस अवसर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किला से लगातार 10वीं बार तिरंगा फहराया और देशवासियों को संबोधित किया. 77वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी की ओर से 'हर घर तिरंगा' अभियान चलाया गया था. जिसके चलते प्रधानमंत्री ने ट्विटर (X) पर अपनी प्रोफाइल फोटो पर तिरंगा लगा लिया था. प्रधानमंत्री को देखकर लाखों देशवासियों ने अपनी प्रोफाइल पोटो पर तिरंगा लगा लिया. अब इसको लेकर विवाद पैदा हो गया है. दरअसल, ट्विटर ने ऐसे लोगों से ब्लू टिक वापस ले लिया, जिन्होंने अपनी प्रोफाइल पर भारतीय राष्ट्र ध्वज लगाया था.

ट्विटर की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अकाउंट से भी ब्लू टिक वापस ले लिया गया है. ट्विटर ने प्रोफाइल फोटो में तिरंगा लगाने को नियमों का उल्लंघन माना है. जिसकी वजह से ट्विटर ने ब्लू टिक को हटा दिया है. बता दें कि इससे पहले तक  15 अगस्त और 26 जनवरी जैसे इवेंट पर तिरंगे को प्रोफाइल फोटो के तौर पर उपयोग किया जा सकता था. लेकिन एलन मस्क के ट्विटर कमान संभालने के बाद कुछ नए नियम जारी किए थे. एलन मस्क की ओर से फेक अकाउंट को रोकने के लिए प्रोफाइल फोटो और नाम नहीं बदलने का नियम जारी किया था. इसके उल्लंघन पर प्रोफाइल वेरिफिकेशन हटाने का नियम जारी किया गया था.

ये भी पढ़ें- प्यारे भाइयों-बहनों से परिवारजनों तक, PM मोदी ने लाल किले के प्राचीर से देशवासियों से जोड़ा नया रिश्ता

इसके अलावा ट्विटर की ओर से भारत में 'जून-जुलाई' अवधि में रिकॉर्ड 23,95,495 अकाउंट पर बैन लगा दिया है. इनमें ज्यादातर मामले बाल यौन शोषण और बिना सहमति नग्नता को बढ़ावा देने से जुड़े थे. एक्स (X) ने 26 मई से 25 जून के बीच देश में 5,44,473 अकाउंट पर बैन लगाया. इसके अलावा देश में उसके प्लेटफॉर्म पर आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए 1,772 अकाउंट को भी बंद कर दिया गया है. इस पर कंपनी ने कहा कि स्थिति की बारीकियों की समीक्षा करने के बाद हमने इनमें से एक अकाउंट के निलंबन को पलट दिया. शेष रिपोर्ट किए गए अकाउंट निलंबित रहेंगे.

Read More
{"sequence":"1","news_type":"videos","id":"1825388","source":"Bureau","author":"","title":"PM Speech: पीएम ने लाल किले से किया मणिपुर हिंसा का जिक्र,कहा-समाधान का रास्ता शांति","timestamp":"2023-08-15 09:46:20","section":"","slug":"","section_id":"","content":"

PM Modi Speech: आज पूरा देश आजादी के 77वां जश्न में डूबा हुआ है. आपको बता दें कि सुरक्षा के लिहाज से आज पूरी दिल्ली की किलेबंदी कर दी गई है. इस बार अपने संबोधन में पीएम मोदी ने मणिपुर हिंसा का जिक्र किया है. उन्होंने कहा कि मणिपुर में हिंसा का दौर चला है इस बीच कई लोगों ने अपना जीवन खो दिया. पीएम मोदी इस बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 10वीं बार तिरंगा फहराए.

\n","playTime":"PT1M25S","isyoutube":"No","videourl":"https://vodakm.zeenews.com/vod/BIHAR_JHARKHAND/1508_Modi_Manipur.mp4/index.m3u8","websiteurl":"https://zeenews.india.com/hindi/india/bihar-jharkhand/video/pm-speech-modi-mentioned-manipur-violence-from-red-fort-said-peace-is-way-of-solution/1825388","thumbnail_url":"https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/styles/zm_700x400/public/2023/08/15/2055597-whatsapp-image-2023-08-15-at-9.04.04-am.jpeg?itok=h44-eJ_k","section_url":""}
{}