Home >>Bihar-jharkhand politics

Tender Politics: पीएचईडी विभाग में हुए 826 करोड़ के रद्द टेंडर पर जारी राजनीति, मंत्री नितिन बोले- 'निश्चित रूप से इस पर होगी कार्रवाई'

Tender Politics: महागठबंधन सरकार के दौरान पीएचईडी विभाग में हुए 826 करोड़ के टेंडर को रद्द कर दिया गया है. इसको लेकर बिहार सरकार के मंत्री नितिन नवीन ने बातचीत के दौरान कहा कि विभाग ने अपनी समीक्षा की है. 

Advertisement
बिहार सरकार के मंत्री नितिन नवीन
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 26, 2024, 01:59 PM IST

पटनाः Tender Politics: महागठबंधन सरकार के दौरान पीएचईडी विभाग में हुए 826 करोड़ के टेंडर को रद्द कर दिया गया है. इसको लेकर बिहार सरकार के मंत्री नितिन नवीन ने बातचीत के दौरान कहा कि विभाग ने अपनी समीक्षा की है. मंत्री और प्रधान सचिव ने जरूर इसकी समीक्षा की होगी. विभागीय कार्रवाई में जो भी टेंडर प्रक्रिया में गलत हुआ है तो निश्चित रूप से उस पर कार्रवाई होनी चाहिए. 

उन्होंने आगे कहा कि एनडीए सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि राजद कोट के कई विभागों की जांच की जाएगी. इस पर मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जहां-जहां निर्देश दिए. वहां समीक्षा की जा रही है. मूल्यांकन करने के बाद जहां-जहां गड़बड़ी पाई जाएगी, उसको दूर किया जाएगा. 

विधान परिषद की सीट पर एनडीए में फंसा पेज को लेकर मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि सभी दलों को लेकर चलना है, सम्मान करना है और एनडीए अपने सभी घटक दलों को कहीं समायोजन करेगी. हमारे केंद्रीय नेतृत्व ने कुछ ना कुछ इसके लिए सोचा है.

नीट पेपर लीक मामले पर बोले नितिन नवीन
नीट पेपर लीक मामले को लेकर विपक्ष लगातार सत्ता पक्ष पर सवाल खड़ा कर रहा है. इस पर मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी हैं. सीबीआई इस केस को देख रही है. सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देश पर देख रही है. जिन लोगों के फोटो वायरल करने की बात कर रहे हैं. फोटो तो किसी का भी वायरल हो सकता है, लेकिन जिनके पीएस खुद अधिकारियों को निर्देशित करके अपने गेस्ट हाउस में रूकवाते हैं.

बिहार सरकार के मंत्री नीरज बबलू ने टेंडर रद्द पर कहा
वहीं बिहार सरकार के मंत्री नीरज बबलू ने टेंडर रद्द करने पर कहा कि किसी वजह की आवश्यकता नहीं होती. टेंडर में कई तरह की गड़बड़ी थी, बहुत सारी चीजें छुट्टी थी, इसको रिवाइज करने जा रहे है. सीएम का सपना है कि हर घर में शुद्ध जल पहुंचे. उस सपने को पूरा करने में लगे है. टेंडर अच्छी तरह से नहीं निकला था, जहां कमी है उसे ठीक करने और गड़बड़ियों को दूर कर हम नया टेंडर निकाल रहे है और 6 महीने में हम चाहेंगे कि नल जल की व्यवस्था दुरुस्त हो जाए. 
इनपुट- हरीश देशमुख

यह भी पढ़ें- Motihari News: सरकारी स्कूल के प्रभारी हेडमास्टर ने किया यौन उत्पीड़न फिर पीड़ित शिक्षिका पर ही बैठा दी पंचायत, जानें पूरा मामला

{}{}