Home >>Bihar-jharkhand politics

Bihar Politics: लोकसभा में हारने के बाद तेजस्वी यादव ने शुरू की विधानसभा चुनाव की तैयारी, BJP-JDU ने कसा तंज

Bihar Politics: तेजस्वी की प्रस्तावित यात्रा को लेकर अभी से सियासी पारा चढ़ गया है और सत्ताधारी जेडीयू और बीजेपी ने निशाना साधा है. बीजेपी ने तंज कसते हुए कहा कि तेजस्वी यादव इस बार 243 विधानसभा सीटों में से 171 सीटे हार गए हैं. उसके लिए वह बहुत खुश हैं.

Advertisement
तेजस्वी यादव
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 23, 2024, 03:10 PM IST

Bihar Politics: बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है, लिहाजा सभी दलों ने अभी से अपनी-अपनी तैयारी शुरू कर दी है. लोकसभा चुनाव में एनडीए के हाथों करारी शिकस्त का सामना करने के बाद तेजस्वी यादव का अब पूरा फोकस विधानसभा चुनाव पर है. तेजस्वी इस बार हर हाल में नीतीश कुमार से कुर्सी छीनना चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने दो दिवसीय समीक्षा बैठक बुलाई. सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में लोकसभा चुनाव में हुई हार की समीक्षा के साथ-साथ विधानसभा चुनावों के लिए भी रणनीति बनाई गई. बैठक में तेजस्वी यादव ने साफ कह दिया है कि अब वह जनता के बीच यात्रा पर निकलेंगे. इस यात्रा के जरिए वह जनता को लोकसभा चुनाव में दिए गए समर्थन के लिए धन्यवाद देंगे और विधानसभा चुनाव के लिए माहौल तैयार करेंगे.

तेजस्वी की प्रस्तावित यात्रा को लेकर अभी से सियासी पारा चढ़ गया है और सत्ताधारी जेडीयू और बीजेपी ने निशाना साधा है. बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पश्चिम चंपारण से सांसद संजय जयसवाल ने तंज कसते हुए कहा कि तेजस्वी यादव को जनता को बिल्कुल धन्यवाद देना चाहिए. जनता ने उनकी पार्टी को कंधा देने के लिए उनके 4 संसदों को जितवाया है. बीजेपी सांसद ने कहा कि शव यात्रा में चार व्यक्ति जरूरी होते हैं, राजद को इसीलिए चार सांसद मिले हैं. बीजेपी नेता ने तंज कसते हुए कहा कि तेजस्वी यादव इस बार 243 विधानसभा सीटों में से 171 सीटे हार गए हैं. उसके लिए वह बहुत खुश हैं और यात्रा पर निकालने वाले हैं.

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav की धमकी पर बोले डिप्टी सीएम Vijay Sinha: 'कानून का राज, ब्लैकमेलर की भाषा नहीं चलेगी'

वहीं जेडीयू के प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि तेजस्वी यादव को धन्यवाद यात्रा की जगह पश्चाताप यात्रा निकालनी चाहिए. उन्होंने कहा कि जिस तरह से आरजेडी का आचरण रहा है, उस तरह से पश्चाताप यात्रा ही निकलनी चाहिए. जेडीयू प्रवक्ता ने कहा कि इन लोगों ने हमेशा समाज में द्वेष फैलाने का काम किया है. तेजस्वी यादव जब सत्ता में रहते हैं तो इनके लोग यही सोचते हैं कि कैसे लाभ लिया जाए, कैसे लोगों को लूटा जाना चाहिए. जब ये विपक्ष में चले जाते हैं तो जनता को बरगलाने के लिए यह यात्रा पर निकालते हैं. उन्होंने कहा कि इस बार जनता उनके फेरे में आने वाली नहीं है.

ये भी पढ़ें- CM नीतीश के साथ BJP ने कर दिया 'खेला'! बिहार में हुए नुकसान की भरपाई कैसे करेगी JDU?

उधर राजद के विधायक इसराइल मंसूरी ने पलटवार करते हुए कहा कि JDU और BJP वालों को तेजस्वी यादव से भय हो गया है. उन्होंने पूछा कि हम लोगों के नेता तेजस्वी यादव अगर जनता के बीच में जा रहे हैं तो इन लोगों को किस बात की दिक्कत है? इनके पेट में दर्द क्यों हो रहा है? राजद विधायक ने कहा कि NDA वाले ज्यादा भ्रम में ना रहें, बिहार में सबसे ज्यादा वोट महागठबंधन और आरजेडी को आया है. उन्होंने दावा किया कि आज बिहार में सबसे ज्यादा जनाधार तेजस्वी प्रसाद यादव का है. वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा बीजेपी के नेताओं के बयान पर हंसी आती है. जनाधार किसका गिरा है और किसका बढ़ा है, यह लोकसभा चुनाव में स्पष्ट हो गया है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में मोदी जी का और बीजेपी का जनाधार घटा है. बीजेपी के नेताओं को तेजस्वी यादव के प्रति कोई भी बात करने से पहले अपने गिरेबान में झांकना चाहिए.

{}{}