trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02375096
Home >>Bihar-jharkhand politics

'बांग्लादेश जैसी स्थिति भारत में होगी', सलमान खुर्शीद और मणि शंकर अय्यर पर बरस पड़े शाहनवाज हुसैन

Bihar Politics: शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मणि शंकर अय्यर, सज्जन वर्मा और सलमान खुर्शीद कांग्रेस के योजना से बोल रहे हैं. भारत की तुलना बांग्लादेश से करते हैं. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू को मारा जा रहा है, अल्पसंख्यक जो हिंदू समाज के लोग हैं उनके मंदिर को जलाया जा रहा है.

Advertisement
शाहनवाज हुसैन (File Photo)
Stop
Shailendra |Updated: Aug 08, 2024, 09:24 PM IST

Shahnawaz Hussain: पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने वक्फ बोर्ड संशोधन बिल को संसद में पेश किए जाने को सही बताया है. वहीं, सलमान खुर्शीद और मणि शंकर अय्यर के साथ कांग्रेसी नेता की तरफ से बांग्लादेश जैसी स्थिति भारत में होगी दिए गए बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि मणि शंकर अय्यर और सलमान खुर्शीद कांग्रेस की योजना से बोल रहे हैं. 

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि सरकार वक्फ बोर्ड के हित में संशोधन कर रही है. संशोधन में हर बात को शामिल कर रही है, जिसमें जो वक्फ के अधिकार हैं, जो कानूनी दायरे से बाहर हो गए थे उसको कानूनी दयारे में लाया जा रहा है. मोदी सरकार की नियत है. वक्फ के नाम पर जो लूट होती है उसे बंद किया जाए.

उपराष्ट्रपति को अपने सीट से उठकर जाने पर शहनवाज हुसैन ने कहा कि धनखड़ साहब उपराष्ट्रपति हैं और उनका अपमान किया जाता है. इसलिए वह दुखी हैं, जिस तरह से कांग्रेस और विपक्ष का व्यवहार है उसे ठेस पहुंचा, जिसके कारण वह कुर्सी छोड़कर चले गए.

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मणि शंकर अय्यर, सज्जन वर्मा और सलमान खुर्शीद कांग्रेस के योजना से बोल रहे हैं. भारत की तुलना बांग्लादेश से करते हैं. यह भारत है यहां सबका साथ विकास और सबका विश्वास के साथ इकठ्ठे एकजुट होकर हम लोग रहते हैं. यहां की लोकतांत्रिक परंपरा मजबूत है. 

उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू को मारा जा रहा है, अल्पसंख्यक जो हिंदू समाज के लोग हैं उनके मंदिर को जलाया जा रहा है. हिंदुओं को जलाया जा रहा है. दुकान और मकान को जलाया जा रहा है. कांग्रेस के यह नेता यह संदेश देना चाहते हैं कि भारत में भी अल्पसंख्यकों को डर कर रहना चाहिए. बांग्लादेश से यह तुलना कर रहे हैं. यह अराजकता को बढ़ाना चाह रहे हैं. यह लोग चुनाव नहीं जीत सके, तो जनता को उकसाना चाहते हैं.

रिपोर्ट: रूपेंद्र श्रीवास्तव

Read More
{}{}