trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02113770
Home >>Bihar-jharkhand politics

संतोष सुमन पहुंचे मुजफ्फरपुर, कहा- लालू यादव अपनी योजना में कामयाब नहीं...

Bihar Politics: मंत्री संतोष सुमन ने मुजफ्फरपुर पहुंचकर सीएम नीतीश को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार महागठबंधन सरकार में अपने आप को असहज महसूस कर रहे थे.

Advertisement
संतोष सुमन पहुंचे मुजफ्फरपुर
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 16, 2024, 05:19 PM IST

मुजफ्फरपुर:Bihar Politics: बिहार सरकार के मंत्री संतोष सुमन ने मुजफ्फरपुर में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राजग गठबंधन में आ जाने से बिहार में विकास गति तेज हो जायेगी. क्योंकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार महागठबंधन सरकार में अपने आप को असहज महसूस कर रहे थे. जिस तेजी से बिहार में विकास का काम होना चाहिए था.वह महागठबंधन सरकार में नहीं हो रहा था,इसलिए महागठबंधन से अलग होकर राजग के साथ पुनः सरकार बनाया है. अब बिहार की जनता के हित में काम तेजी से होगी.  17 महीने बाद सरकार का गठन हुआ है फिर नए ऊर्जा के साथ बिहार के सभी वर्गों के लिए काम किया जाएगा.

बिहार सरकार के मंत्री संतोष सुमन का मुजफ्फरपुर के माड़ीपुर स्थित एक निजी होटल के सभागार में सम्मान दिया गया.हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय आलम की तरफ से सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था. इस अवसर पर मंत्री संतोष सुमन का माला पहनाकर हम के कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया.वहीं राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के द्वारा वैशाली जाने के क्रम में नीतीश कुमार पर दिए बयान को नकारते हुए मंत्री संतोष सुमन ने कहा कि लालू प्रसाद अपनी योजना में कामयाब नहीं हुए इसलिए दरवाजा खुला होने की बात कह रहे हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब कहीं जाने वाले नहीं है. बिहार के विकास के लिए नई सरकार का गठन हुआ है.इस सरकार में राजग के सभी घटक दल एकजुट है और पूरी मेहनत और लगन से बिहार के विकास के लिए काम कर रहे हैं.

इस वर्ष के एनडीए सरकार के बजट को बिहार के पिछड़ा, अति पिछड़ा, अनुसूचित जाति के हित में बताया है. उन्होंने कहा कि सभी वर्गों को ध्यान में रखकर बिहार के हित में बजट पेश हुई है.बहुत ही बैलेंस बजट पेश की गई है. राजग सरकार बिहार में कीर्तिमान लिखेगी.इसके साथ ही बिहार में शिक्षा व्यवस्था को लेकर भी बजट को बढ़ाया गया है ताकि बिहार के बच्चे की शिक्षा के क्षेत्र में आगे ले जाया जा सके.

इनपुट- मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- Bihar Politics News: पीएम मोदी प्रियंका चोपड़ा से मिलेंगे, लेकिन किसानों से नहीं मिलेंगे- तेजस्वी यादव

Read More
{}{}