trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02380015
Home >>Bihar-jharkhand politics

पप्पू यादव की राह पर रीतलाल राय, पटना की गलियों में गमछा पहनकर पानी में उतरे

Bihar Flood: लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद के विधायक रीतलाल राय इन दिनों सुर्खियों में हैं. इसकी वजह है कि वह पप्पू यादव की तरह बाढ़ के पानी में उतर गए. पटना की गलियों में गमछा पहने पानी में उतर कर लोगों की मदद करने लगे. 

Advertisement
पप्पू यादव और रीतलाल राय (File)
Stop
Shailendra |Updated: Aug 12, 2024, 12:57 PM IST

Patna Flood: साल 2019 और 2020 में पटना में आई बाढ़ आपको याद होगी. यह बाढ़ ऐसी थी कि पूरा बिहार हिल गया था. इतना ही नहीं इसकी चर्चा पूरे देश में होने लगी थी. हर तरफ बस पानी ही पानी दिखाई दे रहा था. इन सबके बीच केवल एक शख्स बाढ़ में लोगों के बीच अपने समर्थकों के साथ खड़ा दिखाई दे रहा था. शायद आपको उस शख्स का नाम याद आ गया होगा. जी हां, पप्पू यादव. अब इन्हीं की राह पर चल पड़े हैं राजद के विधायक रीतलाल राय. आइए पूरा मामला जानते हैं.

पप्पू यादव बाढ़ के वक्त में बिहारवासियों के मदद के लिए हरसंभव मदद करते नजर आए थे. वह पैंट को मोड़कर घुटने तक बटोर कर पानी में उतर गए थे. गंदे पानी में वह कई दिनों तक लोगों की मदद करते रहे थे. इसके इस काम की चर्चा भी खूब हुई थी. ठीक पप्पू यादव की तरह रीतलाल राय भी पटना की गलियों में जलजमाव में उतर गए. अंदाज इनका एकदम पप्पू यादव वाला.

दरअसल, पटना के दानापुर इलाके में भारी बारिश की वजह बाढ़ के हालात पैदा हो गए है. दानापुर का लेखा नगर जलमग्न हो गया है. वहीं, जब इसकी जानकारी राजद विधायक रीतलाल राय को हुई तो जिस स्थिति में घर पर थे, ठीक उसी हालात में लोगों को राहत पहुंचाने के लिए पहुंच गए. रीतलाल राय गमछी पहने ही पानी में उतर गए. वह लोगों की समस्याओं को सुनने लगे. इसके बाद तुरंत राहत बचाव कार्य करने का निर्देश दिया. 

बता दें कि लालू प्रसाद यादव की पार्टी से विधायक रीतलाल राय ने लेखा नगर, आरके पुरम ऊर्जा नगर समेत कई क्षेत्र कर निरीक्षण किया. इस दौरान जल जमाव से तत्काल राहत लाने के लिए जेसीबी लगाकर जगह-जगह नालों की सफाई करवाई. वहीं, अब ये चर्चा होने लगी है कि रीतलाल राय बाढ़ में सहायता के लिए एकदम पप्पू यादव वाली स्टाइल में आगे आए.

Read More
{}{}