trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01921519
Home >>Bihar-jharkhand politics

President Visits Bihar: लोगों से मिलने के लिए राष्ट्रपति ने तोड़ा प्रोटोकॉल, प्रशासन के हाथ-पांव फूले

President Draupadi Murmu Visits Bihar: राष्ट्रपति अशोक राज पथ-भगत सिंह चौक के पास अचानक अपनी कार से उतरकर लोगों से मिलने लगीं. उन्होंने आम लोगों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना. राष्ट्रपति के यूं लोगों से मिलने से सुरक्षा में लगे अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए.  

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
K Raj Mishra|Updated: Oct 19, 2023, 06:20 AM IST

President Draupadi Murmu Visits Bihar: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बिहार के दौरे पर हैं. राष्ट्रपति मुर्मू बुधवार (18 अक्टूबर) को पटना साहिब गुरुद्वारा में मत्था टेकने पहुंची थी. वहां से लौटते वक्त महामहिम ने प्रोटोकॉल तोड़ते हुए लोगों से मुलाकात की. राष्ट्रपति अशोक राज पथ-भगत सिंह चौक के पास अचानक अपनी कार से उतरकर लोगों से मिलने लगीं. उन्होंने आम लोगों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना. राष्ट्रपति के यूं लोगों से मिलने से सुरक्षा में लगे अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए.  

दरअसल, तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब से जब राष्ट्रपति का काफिला वापस लौट रहा था. इस दौरान शहीद भगत सिंह चौक पर सड़क के किनारे की गई बैरिकेडिंग के पास महिलाओं, पुरुषों और युवाओं की भीड़ राष्ट्रपति का अभिवादन कर रही थी. जिसे देख कर राष्ट्रपति ने अपना काफिला वहीं रुकवा दिया. इसके बाद राष्ट्रपति गाड़ी से उतरीं और पैदल चलते हुए लोगों से मिलीं.

ये भी पढ़ें- सुशील मोदी ने सीएम नीतीश पर बोला हमला, कहा- बिहार के किसानों की आय कम क्यों?

बता दें कि राष्ट्रपति मुर्मू पहली बार बिहार आई थीं. राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि राष्ट्रपति के रूप में मेरी भले ही यह पहली यात्रा है लेकिन मैं बिहार और बिहार के लोगों और संस्कृति से भलीभांति परिचित हूं. पड़ोसी राज्य झारखंड मैं छह साल राज्यपाल रही. मैंने बिहार की जीवनशैली और संस्कृति को करीब से जाना है और महसूस भी किया है. मेरा गृह राज्य उड़ीसा भी ऐतिहासिक रुप से बिहार से जुड़ा हुआ है. इसीलिए मुझे लगता है कि मैं भी अपने आपको बिहारी कह सकती हूं. मैं बिहार को अपना राज्य मानती हूं. 

Read More
{}{}