trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02368983
Home >>Bihar-jharkhand politics

Prashant Kishor: 'मैं राहुल गांधी नहीं हूं, जो खड़े होकर भाषण दूंगा...', पेपर लीक मामले में पीके ने कह दी बड़ी बात, अब होगा हंगामा!

Prashant Kishor News: प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी की पोल खोलते हुए कहा कि राजस्थान में जब कांग्रेस की सरकार थी, तो खूब पेपर लीक हुए थे. पीके ने कहा कि मैं छात्रों का दर्द समझता हूं.

Advertisement
प्रशांत किशोर
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 05, 2024, 01:13 PM IST

Prashant Kishor On Rahul Gandhi: देश में पिछले कुछ दिनों से नीट पेपर लीक को लेकर काफी हंगामा मचा हुआ है. सड़क से सदन तक में मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की जा रही है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने राष्ट्रपति अधिभाषण पर चर्चा के दौरान ही इस मुद्दे को उठा दिया था. जिसको लेकर अब राजनीतिक रणनीतिकार और जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. पीके ने कहा कि आप कई लोगों ने हमसे सवाल पूछा कि मैं पेपर लीक पर बोलता क्यों नहीं हूं? मैं पेपर लीक पर नहीं बोलूंगा, मुझे आप राहुल गांधी समझते हैं? मैं जानता हूं छात्र जीवन जीने में कितना कष्ट होता है. उन्होंने आगे कहा कि मैं खुद चौथी टोला में पत्थर मस्जिद के लॉज में 2 बरस रहा हूं. टिफिन का दाल-रोटी खाया हूं. समोसा खाना हो या चाय पीना इसके लिए सड़क के किनारे लाइन में खड़े रहे हैं, मुझे पता है यह कितना पीड़ादायक होता है

पेपर लीक मामले में खूब गरज रहे नेताओं पर तंज कसते हुए पीके ने कहा कि ये जो नेता खड़ा होकर कह रहे हैं कि पेपर लीक हो गया और आपको लग रहा है कि यही मेरा रहनुमा है. ये मेरा भाग्य सुधारेगा, तो आप गलत सोच रहे हैं. अभी कुछ महीने पहले राजस्थान में सबसे ज्यादा पेपर लीक हुआ. उस राज्य में किसकी सरकार थी? प्रशांत किशोर ने कहा कि उस राज्य में कांग्रेस की सरकार थी. भाजपा वाले अभी आए हैं. इन्होंने NTA बनाया है, कुछ दिन पता चला कि 4 सेंटर से सभी टॉपरों के नाम आ गए. बिहार में तो इसका कोई सेन्टर ही नहीं था. तो कैसे रोजगार मिलेगा, आप मुझे बताएं?

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: बिहार विधानसभा चुनाव का 'P' का फैक्टर, 2020 में पुष्पम प्रिया तो 2025 में प्रशांत किशोर की एंट्री

पटना के बापू सभागार में आयोजित जन सुराज युवा संवाद कार्यक्रम में पीके ने अपनी पार्टी बनाने का भी ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा कि करीब एक करोड़ सदस्य 2 अक्टूबर को गांधी जयंती को मौके पर जन सुराज की नींव रखेंगे. पहले दिन 1.50 लाख लोगों को पदाधिकारी नामित करने के साथ शुरुआत करेगी. राजद नेता तेजस्वी यादव का नाम लिए बिना ही उन पर कटाक्ष करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार के युवा 10वीं फेल लोगों के नेतृत्व में काम नहीं करना चाहते हैं. पीके ने कहा कि अब लालू, नीतीश और भाजपा के 30 साल के शासन से मुक्ति का समय आ गया है. प्रदेश की जनता को इनसे मुक्ति दिलाने के लिए हम एक पार्टी बना रहे हैं. 

Read More
{}{}