trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02068804
Home >>Bihar-jharkhand politics

Hemant Soren: हेमंत सोरेन से ईडी की पूछताछ पर झारखंड में सियासत तेज, बीजेपी ने कहा- निकल गई हेकड़ी

Hemant Soren: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से प्रवर्तन निदेशालय (ED) आज पूछताछ करेगी. बताया जा रहा है कि ईडी की टीम दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री आवास पहुंचेगी. जमीन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी जांच तेज कर दी है. 

Advertisement
Hemant Soren: हेमंत सोरेन से ईडी की पूछताछ पर झारखंड में सियासत तेज, बीजेपी ने कहा- निकल गई हेकड़ी
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 20, 2024, 01:02 PM IST

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से प्रवर्तन निदेशालय (ED) आज पूछताछ करेगी. बताया जा रहा है कि ईडी की टीम दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री आवास पहुंचेगी. जमीन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी जांच तेज कर दी है. इस जांच को आगे एनएन बढ़ाते हुए इडी मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से पूछताछ करना चाहती है. 

एक के बाद एक कुल 8 समन जारी कर ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी दफ्तर बुलाया था, लेकिन अब मुख्यमंत्री ने ही ईडी को उनसे पूछताछ के लिए अपने आवास बुला लिया है. ईडी की पूछताछ के साथ-साथ झारखंड में सियासत भी गरमाई हुई है.

इस पर भारतीय जनता पार्टी ने कड़ा प्रहार किया है. पार्टी के वरीय नेता और विधायक सीपी सिंह ने कहा कि यह लोग जो माहौल बनाने का काम रहे है. यह महज उनकी गीदड़ भावकी है. वहीं पार्टी के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि सातवें समन तक जो खुद को दूध से दूल्हा बता रहे थे. वह जो खुद को दूध का धुला बता रहे थे. उनकी आठवें समन में हेकड़ी निकल गई.

वहीं कांग्रेस ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह सिर्फ सिर्फ एक आदिवासी मुख्यमंत्री को परेशान करने के लिए किया जा रहा है. पहले भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस तरह की चीजों का सामना कर चुके हैं. जिस जांच में कुछ नहीं निकला और आज भी कुछ ऐसा ही होने वाला है. 

प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि सातवें समन तक जो खुद को दूध से धुला बता रहे थे. उनकी आठवें समन में हेकड़ी निकल गई. वहीं कांग्रेस ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह सिर्फ और सिर्फ एक आदिवासी मुख्यमंत्री को परेशान करने के लिए किया जा रहा है. पहले भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस तरह की चीजों का सामना कर चुके हैं. जिस जांच में कुछ नहीं निकला था और आज भी कुछ ऐसा ही होने वाला है.  

वहीं बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ईडी को अपने आवास पर 12 बजे के बाद बुलाया था. वक्त हो गया है. ईडी के अधिकारी पूछताछ के लिए कभी भी सीएम के आवास पर पहुंच सकते है. वहीं ईडी के अधिकारी मामले में पूछताछ के लिए दोपहर को मुख्यमंत्री आवास जाने वाले हैं.इससे पहले ईडी दफ्तर और मुख्यमंत्री आवास के बाहर अवरोधक लगाए गए हैं. 

रांची से आयुष कुमार सिंह की रिपोर्ट 

यह भी पढ़ें- CM हेमंत सोरेन से ED की पूछताछ से पहले बढ़ायी गयी सुरक्षा, यातायात की आवाजाही पर रहेगी पाबंदी

Read More
{}{}