trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01985723
Home >>Bihar-jharkhand politics

Jharkhand News: चुनाव तेलंगाना में सियासी तपिश झारखंड में, जानें कांग्रेस-बीजेपी के दावे

Jharkhand News: तेलंगाना विधानसभा चुनाव पर झारखंड सरकार में मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि तेलंगाना में गठबंधन की सरकार बनेगी. हम बहुमत से के साथ जीत दर्ज करेंगे.

Advertisement
तेलंगाना चुनाव की झारखंड में तपिश
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 30, 2023, 03:06 PM IST

Jharkhand News: विधानसभा का चुनाव तेलंगाना में हो रहा है, इनकी सियासी तपिश झारखंड में देखने को मिल रही है. झारखंड बीजेपी का कहना है कि तेलंगाना में तुष्टिकरण की राजनीति हो रही है और जनता इस से त्रस्त है. वहां परिवारवाद किया जा रहा है, जिस से लोग ऊब चुके है. अब लोग चाहते हैं कि वहां बीजेपी की सरकार बने. वहीं, बीजेपी के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी के दावों पर डिबेट करना ही कहीं से जायज नहीं है. चलिए इस ऑर्टिकल में बीजेपी और कांग्रेस के दावों के जानते हैं.

मंत्री मिथिलेश ठाकुर का बयान
तेलंगाना विधानसभा चुनाव पर झारखंड सरकार में मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि तेलंगाना में गठबंधन की सरकार बनेगी. हम बहुमत से के साथ जीत दर्ज करेंगे. वहीं, अन्य राज्यों पर कहा कि काठ की हांडी बार-बार नहीं चलती है और इस बार भारतीय जनता पार्टी को जनता बाहर का रास्ता दिखाएंगी. उन्होंने कहा कि हम सभी राज्यों में जीत दर्ज करेंगे और यही जीत आगामी लोकसभा चुनाव के लिए रास्ता तय करेगी.

​ये भी पढ़ें:Bihar News: सीएम नीतीश कुमार की तबीयत खराब, राजगीर महोत्सव का नहीं करेंगे उद्घाटन

कांग्रेस का दावा
तेलंगाना चुनाव पर जीत का दावा करते हुए कांग्रेस ने कहा कि वहां की जो मौजूदा सरकार थी उसे वहां की जनता त्रस्त हो गई है. कांग्रेस ने पिछले चुनाव में हार के बावजूद वहां पर जो काम किया है उससे जनता का मिजाज कांग्रेस की तरफ हो गया है. इस बार जीत कांग्रेस की ही होगी. कांग्रेस प्रवक्ता डॉ तौसीफ ने कहा कि 
बीजेपी के दावों पर डिबेट करना ही कहीं से जायज नहीं है, क्योंकि बीजेपी वहां क्या अब पूरे देश से भी खत्म हो रही.

ये भी पढ़ें:कांग्रेस विधायक को BJP का खुला ऑफर, कहा- 'पार्टी में आइए टिकट की गारंटी देता हूं'

भाजपा का दावा
बीजेपी ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव में जीत का दावा किया है. बीजेपी विधायक नवीन जायसवाल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 60 साल से राज करने के बाद भी वह अब बहुमत हासिल नहीं कर पा रहे है. बीजेपी नेता ने आगे कहा कि बीजेपी भाअब 300 से अधिक सीट पर पहुंच गई है. लोग अब बीजेपी को पसंद कर रहे है तो उन्हें जल्दबाजी में बयान नहीं देना चाहिए, क्योंकि 3 तारीख को निर्णय हो जाएगा.

Read More
{}{}