trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01958426
Home >>Bihar-jharkhand politics

Khunti News: 15 नवंबर को बिरसा मुंडा की जन्म जयंती पर पीएम मोदी का खूंटी दौरा

Khunti News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खूंटी आगमन को लेकर भगवान बिरसा मुंडा की लोग काफी उत्साहित है. इस दौरान खूंटी, मुरहू, तोरपा, तपकरा, रनिया आदि क्षेत्रों के बिरसाईत प्रतिनिधि मंडल ने जनजाति मामले के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा से मुलाकात की.

Advertisement
पीएम नरेंद्र मोदी (File Photo)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 14, 2023, 01:12 PM IST

Khunti News: भगवान बिरसा मुंडा की जन्म जयंती 15 नवंबर को है. इस दिन जनजातीय गौरव दिवस की उपलक्ष में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान बिरसा मुंडा को नमन करने उनके जन्मस्थली उलिहातु आ रहे हैं. बिरसा कॉलेज स्टेडियम में सभा को संबोधित करने वाले हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खूंटी आगमन को लेकर भगवान बिरसा मुंडा की लोग काफी उत्साहित है. इस दौरान खूंटी, मुरहू, तोरपा, तपकरा, रनिया आदि क्षेत्रों के बिरसाईत प्रतिनिधि मंडल ने जनजाति मामले के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा से मुलाकात की. इस दौरान अर्जुन मुंडा ने बिरसाईत समुदाय के प्रतिनिधि मंडलों के साथ बैठक भी की. वहीं मंत्री अर्जुन मुंडा ने बिरसाईत समुदाय के लोगों को कार्यक्रम में आने का आमंत्रण दिये.

ये भी पढ़ें:मुंगेर में बदमाशों ने दुकानदार को मारी गोली, पुलिस ने एक को हिरासत में लिया

बिरसाइत समुदाय के धर्म संचालक दीना भेंगरा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का खूंटी आना हम लोगों के लिए भी गौरव की बात है, हम लोग काफी उत्साहित हैं. देश में यह पहला प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने भगवान बिरसा मुंडा की धरती पर उनके जन्मदिन के अवसर पर पहुंचे हैं. देश की आजादी के बाद और कोई प्रधानमंत्री नहीं आया था. इससे प्रधानमंत्री ने बिरसा मुंडा का सम्मान देकर बिरसायतों का स्वाभिमान को ऊंचा किया है.

ये भी पढ़ें:Bihar News: भागलपुर में काली पूजा को लेकर धूम, 32 फीट की प्रतिमा स्थापित

आशा भेंगरा ने बताया कि भगवान बिरसा मुंडा के जन्मस्थली उल हाथों में प्रधानमंत्री आ रहे हैं तो हम लोगों को काफी खुशी हो रही है हम लोग काफी खुश हैं. हमें गर्व भी है. प्रधानमंत्री का खूंटी दौरा कार्यक्रम को लेकर जनजाति गौरव दिवस के दिन खूंटी आने को अर्जुन मुंडा ने गौरव का पल बतलाया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का जन्म जयंती के दिन खूंटी की धरती पर आना गौरव की बात है.

रिपोर्ट - ब्रजेश कुमार

Read More
{}{}