Home >>Bihar-jharkhand politics

PM Modi: पीएम मोदी ने JDU सांसदों से की मुलाकात, सीएम नीतीश को लेकर दिया बड़ा बयान

PM Modi: लोकसभा सत्र के बीच पीएम मोदी ने आज जेडीयू के सांसदो से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश के नेतृत्व की सराहना की.

Advertisement
पीएम मोदी ने JDU सांसदों से की मुलाकात
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 27, 2024, 04:29 PM IST

पटना: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रमुख घटक दल जनता दल (यूनाइटेड) के सांसदों से मुलाकात की और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व की सराहना की. उन्होंने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘जदयू सांसदों के साथ बैठक बहुत अच्छी रही. हमारी पार्टियों का साथ मिलकर काम करने और बिहार में खराब शासन, भ्रष्टाचार और अपराधीकरण के खिलाफ संघर्ष करने का लंबा इतिहास रहा है.

पीएम मोदी अपने पोस्ट में जेडीयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का तारीफ करते हुए लिखा कि,’’ नीतीश कुमार जी के नेतृत्व ने बिहार को विकास के पथ पर अग्रसर किया है. हम सुशासन के लिए मिलकर काम करते रहेंगे.’’ बता दें कि लोकसभा में 12 सांसदों के साथ जद(यू) भाजपा की दूसरी सबसे बड़ी सहयोगी पार्टी है. इससे पहले पीएम मोदी ने बुधवार को तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सांसदों से मुलाकात की थी. लोकसभा में तेदेपा के 16 सांसद हैं और वह भाजपा की सबसे बड़ी सहयोगी है. केंद्रीय मंत्रिपरिषद में तेदेपा और जद (यू) के दो-दो सदस्य हैं.

बता दें कि, 18 वीं लोकसभा का पहला सत्र अभी जारी है. पीएम मोदी सहित देश के सभी 543 सांसदों ने अपने पद का शपथ ग्रहण कर लिया है. वहीं सदन में आज राष्ट्रपति का अभिभाषण भी हुआ. बता दें कि, केंद्र में मौजूदा एनडीए की सरकार बनाने में जेडीयू की अहम भूमिका रही है. वहीं लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए ने बिहार में 30 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज किया है. जिसमें बीजेपी ने 12, जेडीयू ने 12, एलजेपी(आर) 5 और हम पार्टी ने 1 सीट पर जीत दर्ज किया है.

इनपुट- भाषा

ये भी पढ़ें- NEET Paper Leak Case: सीबीआई ने बिहार में पहली गिरफ्तारी की, हुआ दोनों के नाम का खुलासा

{}{}