Home >>Bihar-jharkhand politics

Pappu Yadav News: रुपौली उपचुनाव को लेकर पप्पू यादव का बड़ा बयान, बोले- किसी भी कीमत पर धोखा नहीं...

Bihar News: पप्पू यादव ने रुपौली उपचुनाव में आरजेडी उम्मीदवार बीमा भारती का समर्थन कर दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का जिस उम्मीदवार का समर्थन करेगी हम उसे वैचारिक समर्थन देंगे.

Advertisement
पप्पू यादव
Stop
K Raj Mishra|Updated: Jul 07, 2024, 12:53 PM IST

Bihar Politics: बिहार में लोकसभा चुनाव के बाद रुपौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. रुपौली के चुनावी मैदान में एनडीए और महागठबंधन आमने-सामने है. पूर्णिया लोकसभा सीट से बीमा भारती के खिलाफ निर्दलीय चुनाव जीतने वाले पप्पू यादव ने अब बड़ा बयान दिया है. पप्पू यादव ने कहा कि वह उस कैंडिडेट का वैचारिक समर्थन करेंगे, जिसे कांग्रेस का समर्थन हासिल होगा. पप्पू ने कहा कि कोई बाहर का आपराधिक तत्व रुपौली में आकर यह तय नहीं कर सकता है कि वोट किसे दिया जाए और किस नहीं दिया जाए. पप्पू यादव ने कहा कि रुपौली की जनता बेहद पिछड़े हुई जनता है और उसके साथ किसी भी कीमत पर धोखा नहीं होने दिया जाएगा.

बीमा भारती का नाम लिए बैगर पप्पू यादव ने कहा कि कांग्रेस नेता जिस कैंडिडेट के लिए प्रचार करेंगे, हम भी उसके साथ रहेंगे. पूर्णिया सांसद कहा कि रुपौली की जनता 8 महीन के लिए अपना विधायक चुनेगी. उन्होंने कहा कि रुपौली में 90 प्रतिशत से ज्यादा लोग अत्यंत पिछड़ी जाति, दलित और अल्पसंख्यक हैं. यहां कोई बाहर का आपराधिक तत्व आकर यह तय नहीं कर सकता है कि वोट किसे दिया जाए और किस नहीं दिया जाए. पप्पू के बयान से साफ है कि वह बीमा भारती का समर्थन कर सकते हैं. इससे उन्होंने राहत की सांस जरूर ली होगी.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Politics: हेमंत सोरेन तय नहीं कर पा रहे मंत्रियों के नाम! क्या पार्टी में बगावत का है खतरा?

बता दें कि रुपौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव इसलिए हो रहे हैं, क्योंकि इस सीट पर जेडीयू की विधायक बीमा भारती ने लोकसभा चुनाव के वक्त उन्होंने आरजेडी ज्वाइन करके विधायकी से इस्तीफा दे दिया था. पूर्णिया से लोकसभा चुनाव हारने के बाद लालू यादव ने उन्हें रुपौली उपचुनाव में भी टिकट दिया है. वहीं जेडीयू ने कलाधर मंडल को अपना उम्मीदवार बनाया है. लोजपा से बगावत करके निर्दलीय चुनाव लड़ रहे शंकर सिंह ने मुकाबले को त्रिकोणीय बना दिया है.

{}{}