Home >>Bihar-jharkhand politics

Lok Sabha Election 2024: पप्पू यादव ने चुन ली अपनी सीट, विपक्षी गठबंधन में पूछ नहीं फिर भी खुद को मान रहे I.N.D.I.A. का हिस्सा

पप्पू यादव ने कहा कि हर परिवार को नौकरी नहीं दे पाऊंगा लेकिन 50 लाख रोजगार की गारंटी जरूर दूंगा. ऐसा यदि मैं नहीं कर पाया तो आजीवन राजनीति ही नहीं बल्कि बिहार भी छोड़ दूंगा. 

Advertisement
पप्पू यादव
Stop
K Raj Mishra|Updated: Sep 21, 2023, 08:21 AM IST

Pappu Yadav News: बिहार के पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) की तैयारी शुरू कर दी. पप्पू यादव ने बुधवार (20 सितंबर) को कटिहार जिले में अपनी सीट का भी ऐलान कर दिया. जाप सुप्रीमो ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि पूर्णिया से लोकसभा से चुनाव लड़ने का मन बनाया है, जिसमें आप लोगों का साथ और आशीर्वाद भी चाहिए. पप्पू यादव ने इस दौरान बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भी बड़ा बिगुल फूंक दिया. उन्होंने कहा कि अगर 2025 के चुनाव में हमारी सरकार बनेगी तो 50 लाख रोजगार की गारंटी दूंगा. 

पप्पू यादव ने कहा कि हर परिवार को नौकरी नहीं दे पाऊंगा लेकिन 50 लाख रोजगार की गारंटी जरूर दूंगा. ऐसा यदि मैं नहीं कर पाया तो आजीवन राजनीति ही नहीं बल्कि बिहार भी छोड़ दूंगा. पप्पू यादव ने इस दौरान मोदी सरकार पर निसाना साधते हुए कहा कि 'वन नेशन-वन इलेक्शन' के बजाए 'वन नेशन वन एजुकेशन' सिस्टम को आप लागू कीजिए. आप 'वन नेशन एवरीवन एंप्लॉयमेंट' पर बात कीजिए. मैं आपको चुनौती देता हूं कि कभी आपको हिंदू-मुस्लिम करने की जरूरत नहीं होगी.

ये भी पढ़ें-  Bihar Politics: राबड़ी देवी ने अमित शाह पर किया हमला तो भड़क उठा वैश्य समाज, जानें पूर्व CM ऐसा क्या कह दिया

पप्पू यादव को विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. में कोई पूछ भी नहीं रह है, लेकिन इसके बाद भी वो खुद को I.N.D.I.A. का हिस्सा बताने में जुटे हैं. उन्होंने कहा कि मुझे कोई परिवार दखल नहीं कर सकता है. मैं I.N.D.I.A. के साथ हूं. मैं अकेला नहीं हूं, पूरी जनता मेरे साथ है. कोसी सीमांचल ने कभी हमें अकेला नहीं रहने दिया, मैं उनके बेटे की तरह हूं. कटिहार में अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि मैं सिर्फ ईश्वर के लिए काम करता हूं और हम जनता को ही ईश्वर मानता हूं. हम जब कुछ नहीं हैं तो भी आपके साथ हमेशा खड़े रहते हैं. जब जहां खोजिए वहां हम मौजूद मिलेंगे. कोढ़ा हमारी जिंदगी है हम कोढ़ा के लिये हमेशा खड़े रहेंगे, क्योंकि कोढ़ा और कटिहार से परिवारिक रिश्ता है.

{}{}