trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01337503
Home >>Bihar-jharkhand politics

नीतीश का दिल्ली दौरा और बिहार में चढ़ा सियासी पारा, भाजपा ने जमकर साधा निशाना

  बिहार में नई सरकार के गठन के बाद से जिस तरह आरजेडी और जदयू सक्रिय नजर आ रही है और 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ एक मोर्चा बनाने की कवायद में लग गई है. इसने प्रदेश में सियासी सरगर्मी बढ़ा दी है.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 05, 2022, 09:36 PM IST

पटना :  बिहार में नई सरकार के गठन के बाद से जिस तरह आरजेडी और जदयू सक्रिय नजर आ रही है और 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ एक मोर्चा बनाने की कवायद में लग गई है. इसने प्रदेश में सियासी सरगर्मी बढ़ा दी है. एक तरफ नीतीश दिल्ली का दौरा कर रहे हैं वहीं प्रदेश में सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. 

ऋतुराज सिन्हा ने कहा नीतीश कुमार हैं बड़े पलटूराम 
बीजेपी के राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा ने कहा 2013 या 14 में नीतीश कुमार ने बयान दिया था मिट्टी में मिल जाएंगे लेकिन भाजपा के साथ नहीं जाएंगे. नीतीश कुमार भाजपा के साथ आए. नीतीश कुमार के कथनी पर टिप्पणी नहीं की जा सकती है. नीतीश कुमार पलटने का रिकॉर्ड बना चुके हैं. नीतीश कुमार खुद ही स्वीकार कर चुके हैं कि उन मूर्खता हो गई क्या उनको सही मायने में मुख्यमंत्री बना रहना चाहिए. बीजेपी में नीतीश कुमार के लिए कोई जगह नहीं है और उनका हम इंतजार नहीं कर रहे हैं. नीतीश कुमार को महागठबंधन मुबारक हो हम चुनाव के मैदान में उनको देखेंगे जहां बिहार की जनता उनको साफ कर देगी. 

नीतीश कुमार पर उनकी पार्टी के सांसद और विधायक नहीं करते हैं भरोसा
ऋतुराज सिन्हा ने कहा कि नीतीश कुमार जो 50 पर बीजेपी को रोक देने की बात करते हैं वह क्या भूल गए कि 36 सीट पर उनका जमानत जब्त हो गया था. नीतीश जी के साथ जो 16 सांसद हैं वे तो खुद दूसरे राजनैतिक दलों के संपर्क में हैं. उनके विधायक और सांसद पर तो भरोसा ही नहीं है और आप दूसरे को 50 सीट पर रोकने की बात कर रहे हैं. 2024 से पहले आपके पार्टी का क्या होगा पहले इसकी चिंता कीजिये नीतीश कुमार. जनता और बीजेपी दोनों जान गयी कि अब नीतीश सुशासन बाबू नहीं बल्कि पलटूराम बन गए हैं. उन्होंने नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे पर कमेंट करते हुए कहा कि बिहार की जनता के लिए तो कभी दिल्ली गए नहीं अब अपनी महत्वाकांक्षा को शांत करने के लिए दिल्ली जा रहे हैं. 

भाजपा के बयान पर राजद का पलटवार 
इस बयान पर पलटवार करते हुए आरजेडी के प्रवक्ता रितु जयसवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री को यह एहसास होना ही था क्योंकि बीजेपी आस्तीन के सांप की तरह JDU के साथ लगी हुई थी. बीजेपी जिसके साथ गठबंधन करती है उसको ही पहले खोखला करती है. उसके बाद खत्म कर देती है. हर जगह बीजेपी का चल जाता है लेकिन बिहार में नहीं चल पाया. वक्त रहते हुए नीतीश कुमार आजाद हो गए हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा जैसी सांप के ऊपर मुखौटा लगा हुआ था जिसके कारण 2017 में नीतीश कुमार नहीं पहचान पाए मुखौटा हटा और असली चरित्र भाजपा का वह जदयू के सामने है. 

नीतीश के समर्थन में उतरे कांग्रेस के नेता 
वहीं कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा नीतीश कुमार खुले दिल के नेता हैं. बीजेपी में जाकर उन्होंने खुद अफसोस जाहिर किया है लेकिन भारतीय जनता पार्टी नीतीश कुमार के हाथ-पैर बांध कर दौड़ाना चाहती थी. बीजेपी के साथ जाना 2017 में उनकी बड़ी भूल थी. यही कारण है की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हंसते रहते हैं इसी पर बीजेपी चिढ़ती है. नीतीश कुमार हंस रहे हैं कि बाकी विपक्षी दल के नेताओं की तरह वह भी आजाद हो गए और आजाद होकर पूरे देश के विपक्षी नेताओं को एक साथ लाएंगे. 

ये भी पढ़ें- 'मिशन 2024' को लेकर नीतीश कुमार ने ली जिम्मेदारी, ऐसे करेंगे विपक्ष को एकजुट

Read More
{}{}