trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02069555
Home >>Bihar-jharkhand politics

Bihar Politics: केके पाठक के लौटते ही हो गई चंद्रशेखर की छुट्टी, नीतीश कैबिनेट में बड़ा फेरबदल

Bihar Politics: बिहार सरकार में शनिवार का दिन बड़ा बदलाव लेकर आया. बिहार में शिक्षा विभाग के मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर और अपर मुख्य सचिव केके पाठक के बीच चल रही तनातनी का अंत हो गया.

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Gangesh Thakur|Updated: Jan 20, 2024, 10:31 PM IST

पटना: Bihar Politics: बिहार सरकार में शनिवार का दिन बड़ा बदलाव लेकर आया. बिहार में शिक्षा विभाग के मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर और अपर मुख्य सचिव केके पाठक के बीच चल रही तनातनी का अंत हो गया. नीतीश सरकार की कैबिनेट में बदलाव किया गया है और बिहार में अब शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी आलोक मेहता को दी गई गई. अब आलोक मेहता बिहार के शिक्षा मंत्री होंगे. 

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: नीतीश का पाला बदलना, NDA में भी ला सकता है भूचाल!

बिहार में जिनके विभाग बदले गए उन मंत्रियों में आलोक मेहता, चंद्रशेखर और ललित यादव शामिल हैं. एक तरफ जहां आलोक मेहता को शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है. वहीं बिहार में शिक्षा मंत्री रहे प्रोफेसर चंद्रशेखर अब गन्ना विकास विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे. 

ये भी पढ़ें- नीतीश से लालू-तेजस्वी की मुलाकात, राजश्री को ताज सौंपने की तो नहीं हो रही तैयारी!

इसके साथ ही इस कैबिनेट में मंत्री ललित यादव को भूमि राजस्व विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. ये सभी राजद कोटे के मंत्री हैं जिनके विभाग बदले गए हैं. मतलब शिक्षा विभाग में केवल मंत्री का चेहरा बदला है यह विभाग अभी भी राजद के कोटे में ही है. बता दें कि ललित यादव इसके पहले से लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्रालय देख रहे थे. उनको राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग आलोक मेहता से लेकर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- बिहार में NDA के सहयोगी दलों को मिल गया सीट शेयरिंग का फॉर्मूला!

चंद्रशेखर की शिक्षा विभाग से छुट्टी की वजह उनका लगातार केके पाठक के साथ चल रहा विवाद बताया जा रहा है. केके पाठक की लंबी छुट्टी से वापस आने के बाद इस तरह का बदलाव इसी से जोड़कर देखा जा रहा है. ललित यादव के पास पहले से जो लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्रालय था वह उनके पास ही रहेगा. उनको भूमि राजस्व विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. शनिवार को इस मंत्रिमंडल में बदलाव को लेकर मंत्रिमंडल सचिवालय की तरफ से अधिसूचना जारी कर दी गई है. 

Read More
{}{}