trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02030627
Home >>Bihar-jharkhand politics

Bihar Politics: नीतीश कुमार को इस्तीफा दे देना चाहिए, जदयू के लोग खोज रहे नया ठिकाना, बीजेपी नेता का बड़ा बयान

Bihar Politics: बीजेपी नेता जीवन कुमार ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को सीएम पद से खुद ही इस्तीफा दे देना चाहिए. बीजेपी नेता ने कहा कि जदयू में इस वक्त किसी भी नेता का भरोसा नीतीश कुमार पर नहीं रह गया है.

Advertisement
बीजेपी एमएलसी जीवन कुमार
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 27, 2023, 10:49 AM IST

Bihar Politics: बीजेपी एमएलसी जीवन कुमार आरा के दौरे पर हैं. उन्होंने स्थानीय परिसदन में मीडिया से बातचीत की. इस दौरान बिहार सरकार पर जमकर निशाना साधा. एमएलसी जीवन कुमार ने नियोजित शिक्षकों को मिली इस बड़ी उपलब्धि के पीछे बीजेपी के संघर्ष और कड़े आंदोलन की जीत बताया. साथ ही
नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी के दर्जा दिए जाने को लेकर खुशी जताई. 

इस दौरान बीजेपी एमएलसी जीवन कुमार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब पूरी तरह से बीमार हो चुके हैं और बिहार के लोग एक बीमार मुख्यमंत्री को कुर्सी पर नहीं देखना चाहते हैं. वह चाहते हैं कि एक स्वस्थ मुख्यमंत्री कुर्सी पर बैठे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खुद ही इस पद को भी छोड़ देना चाहिए.

एमएलसी जीवन कुमार से ललन सिंह के इस्तीफे की चर्चा पर कहा कि जदयू में लोग अब खुश नहीं हैं उनको पता चल गया है कि जदयू अब लंबे समय तक टिकने वाली पार्टी नहीं है. जदयू में कई गुट बन गए है और गुट में बंटने वाले सभी लोगों को यह विश्वास हो गया है कि हम लंबे समय तक यहां नहीं रह सकते हैं. सब लोग अपना रास्ता ढूंढ रहे हैं, चाहे वह ललन सिंह हो या पार्टी के अन्य लोग हो. 

बीजेपी नेता ने कहा कि जदयू विधायक भी अब ये समझने लगे हैं कि नीतीश कुमार के कार्यकाल में अपराध का ग्राफ बढ़ चुका है और इस ग्राफ में अगर हम दोबारा चुनाव लड़ेंगे तो निश्चित तौर पर हम विधायकी नहीं जीत पाएंगे. इसलिए सबको एक डर सताने लगा है इस पार्टी में रहकर हमारा अगला इलेक्शन का क्या होगा? तो अगले इलेक्शन को देखते हुए सब लोग अपना तैयारी कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: POK के लोग भारत आना चाहते हैं, फारूक साहब पाकिस्तान से बात करना चाहते हैं-गिरिराज

मीडिया कर्मियों ने जब जीवन कुमार से पूछा कि क्या जदयू में टूट के लिए बीजेपी जिम्मेवार है, तो इस पर जीवन कुमार ने कहा कि हम लोगों की पार्टी इस तरह का काम नहीं करती है. हम लोग जनता के मूड के हिसाब से चुनाव लड़ते हैं और उनके अपेक्षाओं से जीत भी मिलती है. तीन राज्यों के चुनाव परिणाम से ही अंदाजा लगा होगा कि हमारी पार्टी तीन राज्यों में कैसे जीत को हासिल की. उन्होंने कहा कि अगामी लोकसभा चुनाव में इस बार बीजेपी 400 सीट से भी ऊपर लाएगी.

रिपोर्ट: मनीष कुमार सिंह

Read More
{}{}