Home >>Bihar-jharkhand politics

Nalanda News: नीतीश कुमार पर अल्पसंख्यक समुदाय ने लगाया आरोप, कहा- नहीं मिला मुआवजा

Nalanda News: कांग्रेस नेता मीर अरशद ने भी वर्तमान में बढ़ते अपराध को लेकर अपने ही सरकार को कटघरे में खड़ा किया. उन्होंने कहा कि मोहर्रम के दिन हम लोगों ने ताजिया जुलूस नहीं निकालकर अमन-चैन का पैगाम दिया.

Advertisement
नालंदा समाचार
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 31, 2023, 05:31 PM IST

Nalanda News: जनता दल यू पूरे बिहार में 1 अगस्त को मुसलमान को रिझाने को लेकर भाईचारा यात्रा की शुरुआत करने की तैयारी कर रही है. वहीं, दूसरी ओर मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र नालंदा जिले में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कार्यशैली से काफी नाराज हैं. आपको बता दें कि बिहारशरीफ में रामनवमी जुलूस के दौरान 31 मार्च को हुए उपद्रव की टिस आज भी अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के जहन में गूंज रहा है. उपद्रव के 5 महीने बीतने को हैं, लेकिन अभी तक सरकार की तरफ से मुआवजा देने का वादा पूरा नहीं किया है.

राज्य सरकार ने मुआवजे की घोषणा की थी

बताया जा रहा है कि सरकार ने उपद्रव के दौरान जो भी छोटे बड़े व्यापारी को नुकसान हुआ था. उस नुकसान की भरपाई के लिए राज्य सरकार ने मुआवजे की घोषणा की थी, लेकिन मुआवजे की घोषणा फाइलों में ही सिमट कर रह गई. जिसके कारण अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों में नीतीश कुमार वादाखिलाफी का आरोप लगा रहे हैं. इतना ही नहीं अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने आंदोलन की चेतावनी दी है.

ये भी पढ़ें : जमुई के झाझा के युवक की गुजरात में हुई मौत, शव पहुंचते ही लोगों में मचा कोहराम

कांग्रेस नेता सरकार को कटघरे में खड़ा किया 

कांग्रेस नेता मीर अरशद ने भी वर्तमान में बढ़ते अपराध को लेकर अपने ही सरकार को कटघरे में खड़ा किया. उन्होंने कहा कि मोहर्रम के दिन हम लोगों ने ताजिया जुलूस नहीं निकालकर अमन-चैन का पैगाम दिया, लेकिन मोहर्रम के दिन ही रात में एक अल्पसंख्यक समुदाय के व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी जाती है जिससे कहीं ना कहीं प्रशासन किस सुरक्षा तैयारियों पर प्रश्नचिन्ह खड़ा होता है.

रिपोर्ट: नालंदा

{}{}