trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01886507
Home >>Bihar-jharkhand politics

Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय मंत्री आरके सिंह आरा से लड़ेंगे, 2024 का लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने दावा किया है कि वह 2024 का लोकसभा चुनाव बिहार के आरा विधानसभा क्षेत्र से लड़ेंगे.

Advertisement
Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय मंत्री आरके सिंह आरा से लड़ेंगे, 2024 का लोकसभा चुनाव
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 25, 2023, 11:32 AM IST

पटना: Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने दावा किया है कि वह 2024 का लोकसभा चुनाव बिहार के आरा विधानसभा क्षेत्र से लड़ेंगे. पूर्व आईएएस अधिकारी सिंह ने 2014 में पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ा और केंद्रीय ऊर्जा मंत्री बने. इससे पहले वह केंद्रीय गृह सचिव थे. 

इस साल आरा सीट से लड़ सकते है चुनाव
उन्होंने 2019 में फिर से उसी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा और केंद्रीय ऊर्जा मंत्री बने रहे, लेकिन इस बार 2024 में चर्चा है कि भोजपुरी अभिनेता और गायक पवन सिंह भाजपा के टिकट पर आरा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. आरके सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ही इस बार भी प्रधानमंत्री बनेंगे. पीएम पद की कोई वैकेंसी नहीं है. 

'मुझे राज्यपाल का पद नहीं मिलने वाला'
उन्होंने आगे यह भी कहा कि कहां तक बेमेल गठबंधन कारगर होगा यह तो वक्त बताएगा. आरके सिंह ने कहा, "कोई और मेरे लिए निर्णय कैसे ले सकता है? मैं अपने लिए खुद निर्णय लूंगा. यदि कोई मेरे बारे में किसी राज्य का राज्यपाल बनने की अफवाह फैलाता है, तो मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि मुझे राज्यपाल का पद नहीं मिलने वाला है. 'मैं यहां हूं और आरा निर्वाचन क्षेत्र से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ूंगा.'

यह भी पढ़ें- Bihar News: I.N.D.I.A गठबंधन से नीतीश की दूरी, बिहार में अब क्या 'खेला' करेंगे सीएम?

आरके सिंह ने बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तरफ इशारा करते हुए कहा कि पहले जेडीयू नेता के संयोजक बनाया जाना था. अब 4-5 संयोजक बनाए जाने की बात हो रही है. उन्होंने कहा आज हम ऊर्जा के क्षेत्र में सरप्लस उत्पादन कर रहे हैं.   
इनपुट-आईएएनएस के साथ 

यह भी पढ़ें- Bihar News: कर्मा पूजा से पहले निरंजना नदी में नहाने गईं तीन बच्चियां डूबीं, 2 की मौत, एक की तलाश जारी

 

Read More
{}{}