trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01704671
Home >>Bihar-jharkhand politics

Mission 2024: नीतीश को महागठबंधन में मांझी ने दी महाटेंशन, क्या BJP पूरी कर पाएगी शर्त?

'हम' के नव निर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष मांझी ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. महागठबंधन में उन्होंने 5 सीटों की डिमांड करके नीतीश कुमार को बड़ी टेंशन दे दी है. 

Advertisement
K Raj Mishra|Updated: May 21, 2023, 09:49 AM IST

Jitan Ram Manjhi Demands 5 Seats: देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सभी दलों ने अपनी-अपनी तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी की ओर से एक बार फिर से पीएम मोदी के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ा जाएगा. वहीं विपक्ष की ओर से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्वघोषित उम्मीदवार हैं. इसी के चलते नीतीश इन दिनों विपक्ष को मजबूत करने में जुटे हैं. वो लगातार विपक्षी नेताओं से मिल रहे हैं और उन्हें एक छतरी के नीचे खड़ा करने की कोशिश में लगे हैं. सीएम नीतीश इन दिनों दिल्ली में हैं. इधर महागठबंधन में ही पेंच फंस गया है. 

 

महागठबंधन में शामिल 'हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा' के संरक्षक जीतन राम मांझी ने 2024 में 5 सीटों की डिमांड की है. पार्टी की दो दिवसीय बैठक में मांझी ने कहा था कि उनकी पार्टी ने अभी तय नहीं किया है कि किस गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेगी. उनके इस बयान से प्रदेश का सियासी पारा काफी बढ़ गया है. कहा जा रहा है कि इस तरह का बयान देकर जीतन राम मांझी ने विपक्षी एकता की मुहिम में जुटे नीतीश कुमार को बड़ी टेंशन दे दी है. 

अब जीतन राम मांझी के बेटे और हम पार्टी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष संतोष मांझी का बयान भी सामने आ चुका है. संतोष मांझी ने एक इंटरव्यू में कहा कि हम 5 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि महागठबंधन में अगर हमें 5 सीटें नहीं मिली तो 4 सीटें हर हाल में मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि 2024 के लिए हम अपने संगठन को मजबूत करने पर काम कर रहे हैं. गांव-गांव में संगठन का विस्तार किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- तेजस्वी-नीतीश पहुंचे दिल्ली और राबड़ी-लालू हुए पटना के लिए रवाना, जानें पूरा मामला?

संतोष मांझी ने बताया कि 25 मई को सभी जिलाध्यक्षों की घोषणा की भी बात की. इससे पहले सभी जिलों के प्रभारी की नियुक्ति की जाएगी. वहीं गांव से लेकर बूथ तक संगठन को मजबूत करने पर उन्होंने जोर दिया था और कहा था कि संगठन मजबूत हो गया तो अपने बूते पर हम सरकार बनाने में सक्षम होंगे.

Read More
{"sequence":"1","news_type":"videos","id":"1701465","source":"Bureau","author":"","title":"कृषि मंत्री ने दिया सीएम नीतीश को झटका, तेजस्वी यादव को पीएम पद पर चाहते है देखना","timestamp":"2023-05-18 20:11:01","section":"","slug":"","section_id":"","content":"

बिहार सरकार के कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने दिया सीएम नीतीश कुमार को बड़ा झटका. नीतीश कुमार के पीएम बनने के सपने पर पानी फेरते हुए उन्होंने कहा कि वो उनके बड़े भाई होने के नाते,तेजस्वी यादव को देश के पीएम के पद पर देखना चाहते है.

\n","playTime":"PT1M15S","isyoutube":"No","videourl":"https://vodakm.zeenews.com/vod/BIHAR_JHARKHAND/Invideo_tejashwiPM.mp4/index.m3u8","websiteurl":"https://zeenews.india.com/hindi/india/bihar-jharkhand/video/agriculture-minister-kumar-sarvjit-gave-blow-to-cm-nitish-wants-to-see-tejashwi-yadav-as-pm/1701465","thumbnail_url":"https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/styles/zm_700x400/public/2023/05/18/00000003_203.jpg?itok=Rnq_QWh-","section_url":""}
{}