trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01779739
Home >>Bihar-jharkhand politics

क्या बिहार में लगेगा राष्ट्रपति शासन? जीतन राम मांझी की मोदी सरकार से अपील, सियासी हलचल तेज

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने गुरुवार (13 जुलाई) को लाठी चार्ज के दौरान भाजपा के एक कार्यकर्ता की मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग करते हुए शुक्रवार (14 जुलाई) को कहा कि नीतीश कुमार से बिहार संभल नहीं रहा है, इस कारण यहां राष्ट्रपति शासन लगना चाहिए.

Advertisement
जीतन राम मांझी
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 14, 2023, 05:27 PM IST

Vijay Kumar Singh Death: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने गुरुवार (13 जुलाई) को लाठी चार्ज के दौरान भाजपा के एक कार्यकर्ता की मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग करते हुए शुक्रवार (14 जुलाई) को कहा कि नीतीश कुमार से बिहार संभल नहीं रहा है, इस कारण यहां राष्ट्रपति शासन लगना चाहिए.

पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए मांझी ने कहा कि लाठी में तेल पिलाने वालों की संस्कृति के साथ जाने के बाद नीतीश कुमार की संस्कृति बदल गई. उन्होंने अपनी संस्कृति गिरवी रख दी. उन्होंने कहा, नीतीश कुमार का विश्वास प्रजातंत्र पर नहीं लाठीतंत्र पर है. उन्होंने कहा कि केंद्र को बिहार के मामले में हस्तक्षेप कर राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए.

ये भी पढ़ें:Vijay Kumar Singh Death: बिहार भाजपा अध्यक्ष ने नीतीश, तेजस्वी से मांगा इस्तीफा

पूर्व सीएम ने यह भी कहा कि आज सही अर्थों में तेजस्वी यादव सीएम बने हुए हैं और पहले ही उन्होंने भाजपा से बदला लेने की बात कही थी. उन्होंने साफ लहजे में कहा कि गुरुवार की घटना बदले की कारवाई है. लाठीचार्ज में मारे गए भाजपा के कार्यकर्ता विजय कुमार सिंह के परिजनों को सरकार एक करोड़ रुपए मुआवजा दे. उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि विजय सिंह की मौत पर प्रशासन लीपापोती कर रहा है, इस कारण इस घटना की जांच सीबीआई से करानी चाहिए.

ये भी पढ़ें: करारा जवाब मिलेगा, पटना लाठीचार्ज पर नित्यानंद राय ने दी नीतीश सरकार को चेतावनी

बता दें कि गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी नीतीश सरकार के खिलाफ पटना में विरोध प्रदर्शन कर रही थी. इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. पुलिस की इस कार्रवाई में भाजपा नेता विजय कुमार सिंह की मौत, जबकि कई नेता घायल हो गए. पुलिस की बबर कार्रवाई के विरोध में भाजपा के कई बड़े नेताओं ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने सीएम नीतीश कुमार को चुनौती देते हुए कहा, करार जवाब मिलेगा.

इनपुट-आईएएनएस

Read More
{}{}