trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01768263
Home >>Bihar-jharkhand politics

Jharkhand Politics: बाबूलाल मरांडी के बाद अब कौन होगा विधायक दल का नेता? कांग्रेस ने कही बड़ी बात

Jharkhand Politics: पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को बीजेपी का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है हालांकि राज्य सरकार के गठन के बाद उन्हें नेता प्रतिपक्ष के तौर पर बीजेपी ने पेश किया था.

Advertisement
Jharkhand Politics: बाबूलाल मरांडी के बाद अब कौन होगा विधायक दल का नेता? कांग्रेस ने कही बड़ी बात
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 06, 2023, 01:50 PM IST

रांची: Jharkhand Politics: पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को बीजेपी का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है हालांकि राज्य सरकार के गठन के बाद उन्हें नेता प्रतिपक्ष के तौर पर बीजेपी ने पेश किया था. लेकिन मामला न्यायाधिकरण में चल रहा है तो दोबारा एक बार फिर बीजेपी विधायक दल के नेता के नाम को लेकर चर्चा और राजनीति शुरू हो गई है. बीजेपी विधायक दल के नेता के मामले पर शीर्ष नेतृत्व से फैसला आने की बात कर रही है तो वहीं विपक्ष चुटकी ले रहा है.

बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश का कहना है कि यह सच है कि भारतीय जनता पार्टी झारखंड प्रदेश के विधायक दल के नेता का निर्वाचन होना है और उस परिस्थिति में केंद्रीय नेतृत्व के साथ विचार-विमर्श करके वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष निर्णय लेंगे. हालांकि बीजेपी सूत्र की माने तो विधायक दल के नेता को लेकर बिरंची नारायण ,अनंत ओझा, सीपी सिंह, अमर बावरी सहित कुछ विधायकों के नाम पर चर्चा चल रही है. लेकिन विधायक दल के नेता के नाम पर मोहर लगाकर बीजेपी एक बार फिर चौका भी सकती है.

बीजेपी पर तंज कसते हुए मिथिलेश ठाकुर ने चुटकी ली है और कहा कि यह पार्टी जनता विहीन तो थी ही नेता विहीन भी हो गई है. और हो सकता है कि फिर से नेता प्रतिपक्ष के लिए यह दूसरे दलों में ताक झांक कर रहे होंगे क्योंकि जब बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष प्रस्तावित किया गया था उस वक्त भी इनके दल में वही नेता थे जो अभी मौजूद हैं. इसलिए फिर कहीं ना कहीं जोड़-तोड़ की कोशिश हो रही होगी. वहीं उन्होंने कहा कि उन्हें पता है कि इनके पास कोई सक्षम नेता नहीं है.

भारतीय जनता पार्टी की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने बीजेपी पर कटाक्ष किया है और कहा कि 3 दिन पहले महाराष्ट्र में जो उथल-पुथल हुआ और दूसरे दल से आए नेता को उपमुख्यमंत्री और मंत्री का दर्जा दिया गया यह बताने के लिए काफी है कि उनकी रणनीति क्या होती है. वही बाबूलाल मरांडी को प्रदेश अध्यक्ष पद की मिली कमान पर उन्होंने शुभकामनाएं दी है. इधर बीजेपी विधायक दल का नेता कौन होगा इस मामले को लेकर बीजेपी खेमे में तो चर्चा हो रही है लेकिन कहीं ना कहीं विपक्ष भी मामले पर नजर बनाए हुए है.

इनपुट- कामरान जलीली

ये भी पढ़ें- DMCH अस्पताल हुआ पानी-पानी! बारिश के बाद कुछ ऐसा है अंदर का नजारा

Read More
{}{}