Home >>Bihar-jharkhand politics

Jharkhand Politics: हेमंत सोरेन को जमानत मिलने पर INDIA ब्लॉक खुश, BJP ने ऐसे दिया जवाब

Jharkhand Politics: बीजेपी ने कहा कि हेमंत के जेल से बाहर आने से विधानसभा चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि जाहिर है उन्हें जेल से बाहर आने का मौका मिल गया है, लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि उन्हें बरी नहीं किया गया है.

Advertisement
हेमंत सोरेन (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 28, 2024, 02:58 PM IST

Hemant Soren Got Bail: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को आज (शुक्रवार, 28 जून) को झारखंड हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने सोरेन को कथित भूमि घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में जमानत दे दी है. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईइी ने हेमंत सोरेन को ईडी ने 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था. तब से वह जेल में बंद थे. झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले हेमंत सोरेन को जमानत मिलने से इंडिया ब्लॉक के नेता काफी खुश हैं. सोरेन को जमानत मिलने पर सत्तारूढ़ जेएमएम और कांग्रेस ने खुशी जताई है. कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि असत्य की हार हुई है. उन्होंने कहा कि हमारा पहले से जो न्यायालय पर भरोसा था, अब वह और बढ़ गया है. उन्होंने कहा कि न्यायालय ने आज दूध का दूध और पानी का पानी कर दिया. 

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि अब यह बात साफ हो गई है कि बीजेपी एक आदिवासी मुख्यमंत्री को दबाना चाहती थी. हेमंत सोरेन का जेल से छूटना हमारे लिए खुशी की बात है और आने वाले समय में इसका झारखंड में बड़ा प्रभाव पड़ेगा. इसी कड़ी में जेएमएम प्रवक्ता तनुज खतरी ने कहा कि इस दिन का इंतजार पूरे देश को था. उन्होंने कहा कि जिस तरह से झूठे आरोप में एक आदिवासी मुख्यमंत्री को फंसाया गया था, आज सच सामने आया है और सत्य की जीत हुई है.

ये भी पढ़ें- 'कुछ अच्छे निर्णय लिए जाएंगे..', JDU कार्यकारिणी बैठक में जाने से पहले बोले मदन सहनी

इस मामले पर बीजेपी की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. बीजेपी प्रवक्ता अविनेश सिंह ने इस फैसले को स्वीकार किया है. उन्होंने कहा कि हमें कानून और न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है और न्यायपालिका जो भी निर्णय लेती है वह सर्वमान्य होता है. बीजेपी नेता ने कहा कि हेमंत सोरेन को अभी बेल मिली है, वे बरी नहीं हुए हैं. अविनेश सिंह ने कहा कि हेमंत के जेल से बाहर आने से विधानसभा चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी हमेशा से इस बात की पक्षधर रही है कि कानून अपना काम करेगा. आज कोर्ट ने हेमंत सोरेन को जमानत दे दी है. जाहिर है उन्हें जेल से बाहर आने का मौका मिल गया है, लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि उन्हें बरी नहीं किया गया है.

{}{}