trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01375672
Home >>Bihar-jharkhand politics

बिहार में 18 दिन बाद अमित शाह की होगी दोबारा एंट्री, जानिए क्या है वजह

गृहमंत्री अमित शाह ने सीमांतल दौरे के दौरान नीतीश कुमार पर जमकर हमला किया था. शाह ने कहा था कि मेरे दौरे से लालू-नीतीश के पेट में दर्द हो रहा है. ऐसे में इस बार शाह क्या बोलेगें, ये देखना दिलचस्प होगा.

Advertisement
अमित शाह 11 अक्टूबर को बिहार आ रहे हैं. (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 01, 2022, 03:44 PM IST

पटना: Amit Shah Bihar Visit: बिहार में सत्ता परिवर्तन होने के बाद से बीजेपी की निगाह राज्य में अपनी स्थिति मजबूत करने में लगी है और इसकी जिम्मेदारी खुद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ली है. इसी क्रम में अमित शाह 18 दिन में दोबारा बिहार आ रहे हैं. शाह के कार्यक्रम को लेकर बीजेपी ने तैयारी शुरू कर दी है.

  1. अमित शाह अक्टूबर में आ रहे बिहार
  2. अमित शाह के दौरे को लेकर बीजेपी ने शुरू की तैयारी

कब आएंगे अमित शाह?
जानकारी के अनुसार, अमित शाह 11 अक्टूबर को जय प्रकाश नारायण के जन्मदिवस (Jayaprakash Narayan Birth Anniversary) के मौके पर बिहार आएंगे. शाह करीब 11 बजे सिताब दियारा के लाला टोला में लोकनायक जेपी को नमन करेंगे. इसके बाद वह दोपहर 2:30 बजे सारण के अमनौर में सहकारिता सम्मेलन में भी भाग लेंगे.

ये भी पढ़ें-अमित शाह ने सीमांचल से शुरू किया मिशन बिहार, पूर्णिया रैली में लालू को नीतीश से चेताया

सितंबर में सीमांचल आए थे शाह
दरअसल, अमित शाह पिछले महीने यानी सिंतबर के 22 और 23 तारीख को सीमांचल के दो दिवसीय दौरे पर आए थे. इस दौरान शाह ने पूर्णिया के रंगभूमि मैदान पर एक विशाल जनसभा को संबोधित किया था. इसमें शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा था.

बिहार के लिए बीजेपी का विशेष 'प्लान'
अब अमित शाह 18 दिन बाद दोबारा बिहार आ रहे हैं. ऐसे में इसके कई सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं. पार्टी से जुड़े सूत्रों की मानें तो शाह इस दौरान किसानों से संवाद भी कर सकते हैं. जानकारी के अनुसार, बीजेपी ने बिहार को लेकर एक विशेष प्लान तैयार किया है. इसके तहत शाह महीने में एक या दो बार बिहार का दौरा करेंगे. इसका जिक्र शाह ने अपने पिछले दौरे के दौरान किया था.

शाह ने दिया था मंत्र
शाह ने अपने पिछले दौरे के दौरान पार्टी सांसद, विधायक, विधान पार्षदों के साथ बैठक की थी. इसके बाद वह सीमांचल के सभी प्रकोष्ठों के जिला अध्यक्षों के साथ भी बैठक किया था. इसमें शाह ने कार्यकर्ताओं को 'मेरा बूथ, सबसे मजबूत, हर बूथ पर दस यूथ' का मंत्र दिया था.

बिहार में महागठबंधन की सरकार
जानकारों की मानें तो बिहार में सात दलों का गठबंधन बनने के बाद से राज्य की सियासी स्थिति थोड़ी बदल गई है. ऐसे में बीजेपी बिहार में नए सिरे से अपने को मजबूत करने में लगी है. इसी क्रम में, बिहार विधानसभा और विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष के तौर पर विजय कुमार सिन्हा और सम्राट चौधरी को मौका दिया गया है.

नए प्रदेश अध्यक्ष पर चर्चा शुरू
अब बिहार में नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर भी कवायद शुरू हो गई है. संजय जायसवाल को दोबारा मौका मिलेगा या फिर किसी और को, इसको लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं है. लेकिन माना जा रहा है कि प्रदेश अध्यक्ष कोई चौंकाने वाला ही चेहरा होगा.

ये भी पढ़ें-Amit Shah in Bihar: चाल चल गए शाह, जानिए, बिहार में बीजेपी क्या रणनीति अपनाने वाली है

Read More
{}{}