trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01772489
Home >>Bihar-jharkhand politics

नीतीश NDA में शामिल हुए तो HAM करेगी स्वागत, बोले संतोष सुमन

बिहार में महागठबंधन से अलग होकर NDA में शामिल हो चुकी जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा अब लगातार महागठबंधन सरकार को अपने निशाने पर रख रही है.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 09, 2023, 08:54 PM IST

Bihar Politics: बिहार में महागठबंधन से अलग होकर NDA में शामिल हो चुकी जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा अब लगातार महागठबंधन सरकार को अपने निशाने पर रख रही है. आपको बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम के संयोजक जीतन राम मांझी ने एक दिन पहले ही कहा था कि हम NDA में आ गए हैं तो हम तो चाहेंगे की महागठबंधन खत्म हो जाए. वहीं शनिवार को हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संतोष सुमन ने कहा था कि  नीतीश कुमार ने जंगलराज के विरोध में अपनी राजनीति की शुरुआत की थी. आज वह उन्हीं लोगों के साथ हैं. जबकि दोनों की राजनीति नॉर्थ पोल ऑफ साउथ पोल की तरह है. संतोष सुमन ने कहा था कि वह NDA का बेहद छोटा सा हिस्सा हैं. वह यह नहीं तय कर सकते कि नीतीश कुमार को NDA में जगह मिलेगी या नहीं, लेकिन भाजपा के रुख को देखकर ही लगता है कि नीतीश कुमार के लिए भाजपा में कोई जगह नहीं है.

वहीं आज संतोष सुमन ने नीतीश कुमार को लेकर कहा कि भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चार्जशीटेड उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से इस्तीफा ले लेना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- अली असरफ फातमी की पुत्री के निकाह कार्यक्रम में पहुंचे CM नीतीश, कई मंत्री थे साथ

पटना में रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए डॉ. संतोष सुमन ने कहा कि 2017 में नीतीश कुमार ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर ही राजद से समर्थन वापस लिया था, इतना ही नहीं मेवालाल चौधरी, जीतनराम मांझी जैसे लोगों के मामले में भी केस दर्ज होने और आरोप लगने पर ही शपथ दिलाने में से गुरेज किया था. ऐसे में देखना होगा कि तेजस्वी यादव जिनके खिलाफ आरोप पत्र दाखिल हो चुका है के मामले में नीतीश कुमार कौन सा स्टैंड अपनाते हैं.क्या वह वही नीतीश कुमार हैं या बदल चुके हैं. 

वहीं डॉ. संतोष सुमन ने कहां की तेजस्वी यादव को भी नैतिकता के आधार पर अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए, वहीं एक सवाल के जवाब में डॉ संतोष सुमन ने कहा कि नीतीश कुमार को अगर बीजेपी एनडीए में शामिल करवाती है तो हम उसका स्वागत करेंगे. 

Read More
{}{}