trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01930440
Home >>Bihar-jharkhand politics

बेगूसराय को क्यों टारगेट कर रहा है गजवा ए हिंद? नीतीश सरकार को एक-एक पाई का जवाब देना होगा, हिंसा की खबरों पर भड़के गिरिराज

Bihar Violence: बेगूसराय में हिंसा की खबरों पर केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद गिरिराज सिंह ने नीतीश सरकार को आड़े हाथों लिया है. गिरिराज सिंह ने कहा, मैं अभी भी आरोप लगा रहा हूं कि पत्थरबाजी की गई. बलिया में हिन्दुओं ने तजिया पर कभी पत्थरबाजी नहीं की.

Advertisement
बेगूसराय को क्यों टारगेट कर रहा है गजवा ए हिंद? नीतीश सरकार को एक-एक पाई का जवाब देना होगा, हिंसा की खबरों पर भड़के गिरिराज
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 25, 2023, 08:21 PM IST

बेगूसराय:Bihar Violence: बेगूसराय में हिंसा की खबरों पर केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद गिरिराज सिंह ने नीतीश सरकार को आड़े हाथों लिया है. गिरिराज सिंह ने कहा, मैं अभी भी आरोप लगा रहा हूं कि पत्थरबाजी की गई. बलिया में हिन्दुओं ने तजिया पर कभी पत्थरबाजी नहीं की. जिस प्रकार से प्रतिमा पर पत्थर फेंके गए, उसे लेकर मैंने एसपी से बात की है. उन्होंने कहा, नीतीश कुमार की यही इच्छा है कि मूर्ति पूजा बंद कर दें. आप जातियों में बांट सकते हैं लेकिन समय आने पर हिसाब देना होगा. मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि बेगूसराय को गजवा ए हिंद क्यों टार्गेट कर रहा है. बलिया में बड़ी दुर्गा पर पत्थरबाजी की गई. लोग चिल्लाते रहे कि प्रशासन कहां है.

गिरिराज सिंह ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार के इशारे पर ये सब बवाल हो रहा है. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा, क्या हिंदू बेगूसराय में रहना छोड़ दें, पलायन कर जाएं. देवी देवताओं की पूजा छोड़ दें. गिरिराज सिंह ने चेताया कि आनेवाले समय में एक एक पाई का हिसाब होगा.

बता दें कि मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान बेगुसराय में दो समुदायों में बुधवार को हिंसक झड़प हुई. भीड़ ने कई गाड़ियों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया. इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. कई पुलिसकर्मियों के भी हिंसा में घायल होने की खबर है.

हिंसा की खबर मिलते ही बेगुसराय के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंच गए और हिंसा को काबू करने के प्रयास में जुटे हैं. हिंसा की यह पूरी घटना बलिया थाना क्षेत्र के बलिया कपूरी चौक पर हुई. आरोप लगाया जा रहा है कि मूर्ति विसर्जन करने जा रहे लोगों पर रोड़ेबाजी करने से तनाव कायम हो गया. उसके बाद ही दोनों समुदाय आमने-सामने आ गए और भीड़ हिंसक हो गई.

ये भी पढ़ें- Bihar News: मेले में बच्चों के बीच हुए विवाद को लेकर दो गांवों में झड़प, पुलिस कर रही कैंप

Read More
{}{}