trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01427020
Home >>Bihar-jharkhand politics

Kurhani By Election: कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव की तारीख का ऐलान, आरजेडी विधायक बोले- कोर्ट जाएंगे

Kurhani By Election: मुजफ्फरपुर जिले में एलटीसी घोटाला के कारण अपनी विधायकी गंवाने वाले मुजफ्फरपुर के कुढ़नी विधानसभा के पूर्व विधायक डॉ. अनिल सहनी के लाख दावों के बिच निर्वाचन आयोग ने कुढनी विधानसभा का उपचुनाव के तारीखों का एलान कर दिया गया है.

Advertisement
Kurhani By Election: कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव की तारीख का ऐलान, आरजेडी विधायक बोले- कोर्ट जाएंगे
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 06, 2022, 06:16 AM IST

मुजफ्फरपुर:Kurhani By Election: मुजफ्फरपुर जिले में एलटीसी घोटाला के कारण अपनी विधायकी गंवाने वाले मुजफ्फरपुर के कुढ़नी विधानसभा के पूर्व विधायक डॉ. अनिल सहनी के लाख दावों के बिच निर्वाचन आयोग ने कुढनी विधानसभा का उपचुनाव के तारीखों का एलान कर दिया गया है. इस सीट पर 5 दिसंबर को मतदान होगा और 8 दिसंबर को मतगणना होगी. चुनाव आयोग के ऐलान के 48 घंटे पहले डॉ. अनिल सहनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया था कि कुढ़नी में उपचुनाव नहीं होगा, लेकिन अब कहा कि चुनाव आयोग चुनाव की घोषणा कर कोर्ट के आदेश का उल्लंघन किया है और वह इसके खिलाफ कोर्ट जाएंगे. जैसे नगर निगम का चुनाव कोर्ट के आदेश पर रोका गया है उसी तरह यह चुनाव भी रुकेगा.

आरजेडी विधायक ने लगाए आरोप
राजद के पूर्व विधायक अनिल सहनी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सीबीआई ने एलटीसी घोटाला में जबरन नाम डाला, जबकि उनके खाते पर पैसा आया ही नहीं है, लेकिन उनका नाम डाल दिया और ब्रजेश पाठक जो उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री है और भाजपा के नेता है. उनके खाते में भी एलटीसी घोटाला का पैसा आया, लेकिन सीबीआई ने उनका नाम वापस ले लिया. यह बीजेपी की राजनीति है. 5 दिसम्बर को कुढ़नी का उप चुनाव है और उसी दिन कोर्ट में इस मामले की सुनवाई है. ये सब बीजेपी की राजनीति है.

केदार प्रसाद गुप्ता ने पेश की दावेदारी
वहीं इस मामले में कुढ़नी के पूर्व विधायक केदार प्रसाद गुप्ता ने भाजपा के टिकट पर अपनी दावेदारी पेश करते हुए कहा की भाजपा से टिकट उन्हें ही मिलेगा. इसके साथ ही उन्होंने यह भी दवा किया कि पिछला चुनाव राजद के अनिल सहनी ने बईमानी से जीता था. क्योंकि उनके ज्यादा वोट वाले बूथ को राजद के कोटे में डाल दिया गया और इस तरह से राजद के अनिल सहनी की जीत हो गई. पूर्व विधायक केदार प्रसाद गुप्ता ने कहा कि राजद विधायक के कार्यकाल मे जनता का एक भी काम नहीं हुआ है और जनता चुनाव चाह रही थी. निर्वाचन आयोग ने तिथि की घोषणा कर जनता के मन की बात सुन ली. पूर्व भाजपा विधायक ने यह भी कह डाला कि कुढ़नी विधानसभा उप चुनाव होने से क्षेत्र कि जनता काफी खुश हैं और उन्होंने दावा किया कि भाजपा भारी मतों से कुढ़नी उप चुनाव जितेगी.

इनपुट- मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- बिहार में गरमाई सियासत, सीएम केजरीवाल के बयान पर बोले CM नीतीश- 'दिल्ली में बगल के राज्य में पराली जलाने से बढ़ता प्रदूषण'

Read More
{}{}