trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01873715
Home >>Bihar-jharkhand politics

Bihar: शिक्षामंत्री चंद्रशेखर के खिलाफ साधु-संतों ने फूंका बिगुल, हरकी पौड़ी में हुआ बुद्धि-शुद्धि यज्ञ

बगलामुखी पीठाधीश्वर श्री श्री 1008 महामण्डलेश्वर स्वामी श्री वेदमूर्तिनंद सरस्वती जी महाराज ने हरिद्वार में हरकी पौढ़ी में शिक्षामंत्री चंद्रशेखर की बुद्धि शुद्धि प्रार्थना यज्ञ किया. उन्होंने कहा कि अब उन्होंने सारी पराकाष्ठा को पार कर दिया है.

Advertisement
शिक्षामंत्री चंद्रशेखर
Stop
K Raj Mishra|Updated: Sep 16, 2023, 06:28 AM IST

Bihar Education Minister Prof Chandrashekhar: बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर यादव ने एक बार फिर से हिंदुओं के धार्मिक ग्रंथ रामचरित मानस पर विवादित टिप्पणी की है. शिक्षामंत्री ने इसकी तुलना जानलेवा पोटेशियम साइनाइड से कर दी है. जिसके बाद राजनीति में उबाल आ गया है. उनके इस बयान पर बीजेपी के अलावा अब साधु-संतों ने भी मोर्चा खोल दिया है. बगलामुखी पीठाधीश्वर श्री श्री 1008 महामण्डलेश्वर स्वामी श्री वेदमूर्तिनंद सरस्वती जी महाराज ने हरिद्वार में हरकी पौढ़ी में शिक्षामंत्री चंद्रशेखर की बुद्धि शुद्धि प्रार्थना यज्ञ किया. उन्होंने कहा कि अब उन्होंने सारी पराकाष्ठा को पार कर दिया है.

उन्होंने कहा कि ईश्वर चंद्रशेखर की बुद्धि को शुद्ध करे. उन्होंने कहा कि हिंदुओं के पवित्र ग्रंथ श्री रामचरितमानस को पोटैशियम साइनाइड से तुलना करना  घोर निंदनीय है. इस बार उनकी बातें माफी योग्य नहीं हैं. महामंडलेश्वर ने बिहार सरकार व केन्द्र से मांग की है कि चंद्रशेखर को तत्काल शिक्षामंत्री पद से हटाकार उनपर कठोर कार्रवाई की जाए. उन्होंने कहा कि देश के साधु-संत हमेशा देश के संविधान और कानून का सम्मान करते हैं. सरकार से मांग है कि ऐसे लोगों पर शीघ्र कार्रवाई करें, जिससे भविष्य में धर्म ग्रंथ पर बोलने से पहले कोई 100 बार सोचे.

ये भी पढ़ें- चंद्रशेखर के 5 बवाली बयान जिस पर नीतीश, लालू और तेजस्वी को भी नहीं सूझ रहा जवाब

उधर शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर यादव के बयान पर राजद पार्टी भी घिर चुकी है. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को कोई जवाब सूझ नहीं रहा है. उन्होंने अब शिक्षामंत्री को अपने काम पर फोकस करने की नसीहत दी है. तेजस्वी ने कहा कि शिक्षा मंत्री को अपने काम पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए. अपने विभाग पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए. हम लोग सर्व धर्म सर्वभाव की बात करते हैं. यह सब बातें नहीं होनी चाहिए और मीडिया को भी नेगेटिव बात को ज्यादा नहीं फैलानी चाहिए. मीडिया को भी सकारात्मक बातें दिखानी चाहिए.

ये भी पढ़ें- रामनाथ कोविंद से मिलने राज भवन पहुंच गए नीतीश कुमार, निकाले जाने लगे सियासी मायने!

वहीं शिक्षामंत्री के इस बयान पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बिहार सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार स्वयं उनका इलाज करवाएं नहीं तो भारतीय जनता पार्टी इलाज करवाने के लिए तैयार है. मानसिक रोग अस्पताल में भर्ती करवाएं. भगवान राम को बार-बार अपमानित करने का काम, सनातन को बार बार अपमानित करने का काम 'घमंडिया' गठबंधन के लोग और आरजेडी के लोग कर रहे हैं.

Read More
{}{}