trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01422554
Home >>Bihar-jharkhand politics

ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भेजा समन, 3 नवंबर को पूछताछ, क्या झारखंड में फिर से आएगा सियासी संकट?

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशायल ने समन भेजा है. 3 नवंबर को ED ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पूछताछ के लिए रांची कार्यालय में बुलाया है. खनन मामले में ED ने हेमंत सोरेन को बुलाया है

Advertisement
ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भेजा समन, 3 नवंबर को पूछताछ, क्या झारखंड में फिर से आएगा सियासी संकट?
Stop
Raushan Kumar|Updated: Nov 02, 2022, 10:25 PM IST

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशायल ने समन भेजा है. 3 नवंबर को ED ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पूछताछ के लिए रांची कार्यालय में बुलाया है. खनन मामले में ED ने हेमंत सोरेन को बुलाया है. बता दें कि खनन मामले में ED झारखंड में बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ ही कुछ बड़े नेताओं और अधिकारियों से भी पूछताछ की जा सकती है.  

समन पर हेमंत सोरेन की प्रतिक्रिया 
झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के मुताबिक पूछताछ के लिए उन्हें ईडी ने बुलाया है. सीएम ने साहिबगंज में आपकी योजना, आपकी सरकार आपके द्धार कार्यक्रम में बताया कि ईडी शक्तिशाली संस्था है. सीएम ने कहा कि वो घबराने वाले नहीं हैं. विपक्ष के अनुरोध पर ईडी की कार्रवाई चल रही है. सीएम ने कहा कि जब राजनीतिक रूप से ये नहीं जीत सके, तो संवैधानिक हथियार से परेशान करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने आगे कहा कि षडयंत्रकारियों को राज्य की  जनता जवाब देगी.

ED के बुलावे पर महागठबंधन में मंथन का दौर 
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ED से आए बुलावे के बाद बुधवार शाम महागठबंधन में मंथन का दौर शुरू हो गया है. सीएम आवास पर महागठबंधन दल के विधायकों की बैठक हुई. बैठक में JMM, कांग्रेस और RJD के विधायक मौजूद रहे. इस बैठक सीएम हेमंत सोरेन को समन भेजने पर आगे की रणनीति बनी. 

पुलिस मुख्यालय को ED की चिट्ठी 
इधर रांची स्थित ईडी दफ्तर की सुरक्षा बढ़ाने के लिए पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखा गया है. ईडी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ से पहले रांची कार्यालय की सुरक्षा सुनिश्चित करना चाहता है. इसलिए पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखा गया है. ताकि ईडी दफ्तर की सुरक्षा बढ़ाई जा सके. 

इनपुट- मनीष मेहता

यह भी पढ़ें- हेमंत सोरेन के घर पर महागठबंधन की बैठक खत्म, जानिए ED के सम्मन पर क्या बनी रणनीति

Read More
{}{}