trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01624887
Home >>Bihar-jharkhand politics

नीतीश के मन में क्या चल रहा है? राहुल गांधी को सजा मामले में JDU ने न मार्च में हिस्सा लिया और न सदन में कुछ कहा

राहुल गांधी (Rahul gandhi) को हुई सजा के मामले में बिहार विधानसभा के मुख्य द्वार से लेकर सदन तक महागठबंधन के नेताओं में मार्च निकाला हुआ है. लेकिन इस मार्च में अभी तक CM नीतीश की पार्टी की तरफ से कोई भी बयान सामने नहीं आया है.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Mar 24, 2023, 01:58 PM IST

Patna: राहुल गांधी (Rahul gandhi) को हुई सजा के मामले में बिहार विधानसभा के मुख्य द्वार से लेकर सदन तक महागठबंधन के नेताओं में मार्च निकाला हुआ है. लेकिन इस मार्च में अभी तक CM नीतीश की पार्टी की तरफ से कोई भी बयान सामने नहीं आया है. राहुल गांधी के समर्थन में JDU के अलावा अन्य सभी नेताओं ने जमकर विरोध जताया है. सदन में भी इसको लेकर जोरदार नारेबाजी हुई है. सदन में भी JDU की तरफ से इस मामले को लेकर अभी तक कुछ भी नहीं कहा गया है. 

 

लोकसभा चुनाव को लेकर डर गई है भाजपा 

अजित शर्मा (कांग्रेस), जीतन राम मांझी (HAM), भाई वीरेंद्र (आरजेडी) ने लगभग एक जैसा ही बयान दिया है.  उन्होंने कहा कि अदालत के फैसले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. विपक्ष की आवाज़ दबाने की कोशिश की जा रही है. जांच एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है. बीजेपी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर डरी हुई है. इसी वजह से वो विपक्ष की आवाज दबाने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन विपक्ष डरने वाला नहीं है. 

बीजेपी ने उठाया बिजली का मुद्दा 

बीजेपी ने बिहार में बिजली की कीमतों में हुई वृद्धि का मुद्दा भी उठाया. बता दें कि बिहार विद्युत नियामक आयोग (बीईआरसी) ने गुरुवार को वित्तवर्ष 2023-24 के लिए राज्य में बिजली दरों में 24.10 प्रतिशत की वृद्धि की है. इसने ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में भी आधार शुल्क में वृद्धि की है. नया टैरिफ 1 अप्रैल से प्रभावी होगा. 

बिहार में दो डिस्कॉम निकाय हैं - उत्तर बिहार विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (एनबीपीडीसीएल) और दक्षिण बिहार विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (एसबीपीडीसीएल). उन्होंने बिजली दरों में 40 फीसदी बढ़ोतरी की सिफारिश की थी. हालांकि, बीईआरसी ने 24.10 प्रतिशत की वृद्धि की अनुमति दी.

(इनपुट भाषा के साथ)

 

 

Read More
{}{}