trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01295009
Home >>Bihar-jharkhand politics

Bihar Political crisis: नीतीश कुमार नहीं देंगे इस्तीफा, बीजेपी के मंत्रियों को किया जा सकता है बर्खास्त

Bihar Political Crisis: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस्तीफा नहीं देंगे बल्कि राज्य में बीजेपी के मंत्रियों को बर्खास्त करने की तैयारी की जा रही है. सरकार में अभी बीजेपी कोटे से 16 मंत्री हैं.  

Advertisement
Bihar Political crisis: नीतीश कुमार नहीं देंगे इस्तीफा, बीजेपी के मंत्रियों को किया जा सकता है बर्खास्त
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 09, 2022, 11:59 AM IST

पटना: बिहार के सियासी गलियारों से बड़ी खबर सामने आ रही है. बिहार में मौजूदा सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस्तीफा नहीं देंगे बल्कि राज्य में बीजेपी के मंत्रियों को बर्खास्त करने की तैयारी की जा रही है. बिहार सरकार में अभी बीजेपी कोटे से 16 मंत्री हैं. नीतीश कुमार बीजेपी का साथ छोड़ अपने मंत्रिमंडल के चेहरे को बदलने की तैयारी कर रहे हैं.  सूत्रों की मानें तो नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) अपने पद से इस्तीफा दें इसके बजाय बीजेपी के 16 मंत्रियों को वो बर्खास्त कर दें और राजभवन को बर्खास्त पत्र भेज दें. जिसके बाद नीतीश कुमार को बहुमत की चिट्ठी सौंपने के लिए कहा जाएगा. 

आरजेडी दे सकती है समर्थन की चिट्ठी 
अगर ऐसा होता है तो आरजेडी नीतीश कुमार के समर्थन में राजभवन समर्थन की चिट्ठी भेज सकती है. वहीं अगर नीतीश कुमार अगर अपने पद से इस्तीफा देते हैं तो जब तक नई सरकार का शपथ ग्रहण होगा तब तक हार्स ट्रेडिंग की आशंका है. ऐसे में  नीतीश कुमार इस्तीफा देने का जोखिम नहीं उठाना चाहेंगे. नीतीश कुमार हमेशा चौंकाने वाले फैसले लेने के लिए माने जाते हैं. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि आज की हो रही जदयू की बैठक के बाद क्या तस्वीर सामने निकल कर आती है.

ये भी पढ़ें- Bihar Political Crisis: नीतीश कुमार आज छोड़ सकते हैं NDA, पार्टी नेताओं को मीडिया से बातचीत और फोन पर रोक

2013 में भी कर चुके हैं ऐसा 
बता दें कि नीतीश कुमार 2013 में भी ऐसा कर चुके हैं. 2013 में नरेंद्र मोदी की प्रधानमंत्री बनने की बात हो रही थी इस बात को लेकर नीतीश कुमार बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ने वाले थे. इसी सिलसिले में नीतीश कुमार के पास जब कोई विकल्प नहीं था तो उस समय उन्होंने बीजेपी के नेता डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, नंदकिशोर यादव इन लोगों को बुलावा भेजा गया और सभी के साथ बैठ कर बातचीत करने को कहा गया था. सुशील मोदी और नंदकिशोर यादव उस वक्त ये भांप गए थे कि नीतीश कुमार NDA से अलग होना चाहते हैं. जिसके बाद नीतीश कुमार ने बीजेपी के मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया था. 

Read More
{}{}