trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01949498
Home >>Bihar-jharkhand politics

Bihar News: सदन में सीएम नीतीश का बयान, बाहर विपक्षी पार्टियों का हंगामा शुरू, लपेटे में तेजस्वी यादव भी

Bihar News: जनसंख्या नियंत्रण के ऊपर मुख्यमंत्री के द्वारा सदन में कही गई बातें ऐसी थी जिसने सदन में तो लोगों को असहज कर ही दिया अब उसकी वजह बिहार का सियासी पारा भी चढ़ गया है. ऐसे में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने नीतीश के बयान पर कहा कि आप क्या बोल रहे हैं.

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 07, 2023, 08:06 PM IST

पटना: Bihar News: जनसंख्या नियंत्रण के ऊपर मुख्यमंत्री के द्वारा सदन में कही गई बातें ऐसी थी जिसने सदन में तो लोगों को असहज कर ही दिया अब उसकी वजह बिहार का सियासी पारा भी चढ़ गया है. ऐसे में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने नीतीश के बयान पर कहा कि आप क्या बोल रहे हैं. लोकतंत्र के मंदिर में जहां मां-बहनें बैठी हुई हो और हम लोग बार-बार कह रहे थे आप गार्जियन हैं इस तरह का बयान मत दें. नीतीश कुमार को क्या हो गया है. पता नहीं चल रहा है, जांच का विषय है. इतना तो साफ-साफ किताब में भी नहीं लिखा जाता है. वहीं तेजस्वी यादव द्वारा नीतीश के बयान का समर्थन और इसे सेक्स एजुकेशन बताए जाने को लेकर सम्राट चौधरी ने कहा कि डिप्टी सीएम साहब को अच्छा लगा है तो अपना टीचर नियुक्त कर लें. दरअसल तेजस्वी यादव ने कहा कि सीएम ने सेक्स एजुकेशन बताया है. अब तो यह सब चीज स्कूलों में पढ़ाई जाती है.  मुख्यमंत्री ने जो भी प्रेक्टिकल बातें कही उसे गलत नहीं लेना चाहिए. 

वहीं इस पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी एमएलसी निवेदिता सिंह ने रोते-रोते कहा कि यह बहुत ही निंदनीय है. किसी भी सदन में और किसी भी महिला के विषय में इस तरह आपत्तिजनक बातों को उठाना और रखना और वह भी किसी सदस्य के माध्यम से नहीं बिहार के मुखिया की तरफ से. ऐसे में बिहार की जितनी भी महिलाएं हैं वह सभी आज शर्मसार हुई हैं. हम लोगों ने विधानसभा में सुना था लेकिन फिर एक बार उन्होंने इस बात को परिषद में रखने की हिम्मत की है तो यह बहुत ही बुरी बात है और आधी आबादी इनकी बातों को कहीं से भी इग्नोर नहीं करेगी. आने वाला समय इनको बिहार की जनता जवाब देने का काम करेगी. क्योंकि कोई भी काम पर्दे के पीछे होता है तो पर्दे के पीछे रहता है. पर्दे के सामने लाने का हर विषय, हर समय, हर स्थान तय होता है. यह सारे लोग जानते हैं.

ये भी पढ़ें- बिहार में नीतीश का एक और बड़ा दांव, आरक्षण का दायरा बढ़कर 75% करने का ऐलान

वहीं कांग्रेस विधायक नीतू सिंह ने कहा कि कोई गलत बात नहीं कही गई है. उनके कहने की यही मानसिकता था कि पहले कम उम्र में लड़की की शादी होती थी तो बच्चा लोग ज्यादा पैदा करते थे. अब महिला शिक्षित हो गई उम्र पर शादी हो रहा है तो बच्चा कम पैदा कर रही है. यही उनके कहने का अर्थ था, ऐसी कोई बात नहीं है कोई गलत मानसिकता नहीं थी. 

वहीं नीतीश के इस बयान और तेजस्वी के समर्थन पर पूर्व केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश कुमार दिमागी और शारीरिक रूप से स्वस्थ नहीं हैं. जिस तरह से मुख्यमंत्री बर्ताव कर रहे हैं समझ में नहीं आता कि आज बिहार को कौन चला रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज वैसी स्थिति में नहीं है कि वह बिहार के करोड़ों लोगों को गाइड कर सकें. 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा विधानसभा में महिलाओं पर कई की टिप्पणी पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस तरह भारत के इतिहास में किसी भी नेता, सीएम या अन्य ने महिलाओं का अपमान इतनी भद्दी भाषा में नहीं किया होगा. यह पूरी मातृशक्ति को जिस तरह की अश्लील भाषा से इन्होंने अपमानित किया है. वह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है. ऐसे में नीतीश कुमार को तत्काल इस्तीफा देना चाहिए. 

(रिपोर्ट- शिवम कुमार)

Read More
{}{}