trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01484135
Home >>Bihar-jharkhand politics

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बड़ा बयान, 'तेजस्वी यादव 2025 में महागठबंधन को करेंगे लीड'

Bihar Politics: बिहार से बड़ी खबर सामने आ रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज मंगलवार को बड़ा बयान दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 'वर्ष 2025 का विधानसभा चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लड़ा जाएगा.'

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 13, 2022, 07:38 PM IST

पटनाः Bihar Politics: बिहार से बड़ी खबर सामने आ रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज मंगलवार को बड़ा बयान दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 'वर्ष 2025 का विधानसभा चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लड़ा जाएगा.' उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव को ही महागठबंधन को आगे बढ़ाना है. साथ ही उन्होंने इस बात का भी स्पष्ट किया कि वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं है. नीतीश कुमार ने ये बयान आज महागठबंधन विधानमंडल दल की बैठक खत्म होने के बाद दिया है. इस बैठक में आज महागठबंधन के सभी सात दल शामिल हुए.  

'2024 में भाजपा को हराना है' 
आज महागठबंधन विधायक दल की बैठक में राजद, जदयू, कांग्रेस और लेफ्ट के सभी पार्टियों के विधायक और एमएलसी मौजूद रहे. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर खुद को पीएम रेस में न होने की बात कहीं. उन्होंने साफ-साफ बताया कि उनका टारगेट 2024 में भाजपा को हराना है ना कि प्रधानमंत्री बनना है. जानकारी के लिए बता दें कि नीतीश कुमार ने अगस्त में बीजेपी का साथ छोड़ महागठबंधन का दामन थाम लिया था. जिसके बाद बिहार की राजनीति गरमा गई थी. अब एक बार फिर नीतीश कुमार ने ऐसी बयान दिया है जिससे राजनीति गरमाने की संभावना है. 
  
'सबकी सहमति के बाद शराबबंदी हुई लागू'
वहीं नीतीश कुमार ने बैठक में शराबबंदी को लेकर हो रही बयानबाजी पर भी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि ‘शराबबंदी पर जो लोग अनाप-शनाप बोल रहे हैं, क्या उन्हें यह बात नहीं मालूम है कि सबकी सहमति के बाद शराबबंदी लागू की गई थी. शराबबंदी पर अनाप-शनाप बोलने से अच्छा है कि उसे कैसे प्रभावी बनाया जाए, इस पर काम किया जाए.’ 

'लोकसभा चुनाव को लेकर सीएम हुए एक्टिव' 
नीतीश कुमार साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर एक्टिव हो गए. इन दिनों नीतीश कुमार विपक्षी दलों को बीजेपी के खिलाफ एकजुट करने में जुटे हुए हैं. हालांकि ऐसा तो नीतीश कुमार कई बार कहा चुके है कि वो पीएम रेस में नहीं है. 

यह भी पढ़ें- BTET-CTET अभ्यर्थियों का पटना में प्रदर्शन, कहा-तेजस्वी पूरा करें वादा नहीं तो...

Read More
{}{}