trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01763452
Home >>Bihar-jharkhand politics

Bihar: महाराष्ट्र की तरह बिहार में भी चाचा पर भारी पड़ सकता है भतीजा, चिराग पासवान के आने वाले हैं 'अच्छे दिन'!

सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी आने वाले दिनों में अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करने वाले हैं. इससे कुछ नए लोगों को मंत्रिमंडल में शामिल होने का मौका मिल सकता है. उम्मीद की जा रही है कि मंत्रिमंडल में फेरबदल करते वक्त चिराग पासवान को भी केंद्रीय मंत्री बनाया जा सकता है.

Advertisement
K Raj Mishra|Updated: Jul 03, 2023, 07:08 AM IST

Chirag Paswan Vs Pashupati Paras: महाराष्ट्र के चाचा-भतीजे ने प्रदेश ही नहीं, बल्कि राष्ट्रीय राजनीति में भी भूचाल ला दिया. यहां एनसीपी नेता अजित पवार ने एक बार फिर से अपने चाचा शरद पवार से बगावत कर दी है. एनसीपी के कुछ विधायकों को तोड़कर वो एनडीए सरकार में शामिल हो गए हैं. शिंदे सरकार में डिप्टी सीएम बनने के साथ ही अजीत पवार ने पार्टी पर भी अपना अधिकार ठोंक दिया है. अजित पवार ने दावा किया कि NCP पार्टी और सिंबल उनका है. हालांकि, शरद पवार ने साफ कर दिया कि एनसीपी के अध्यक्ष वो हैं. फिलहाल तो चाचा के सामने पार्टी बचाने का खतरा है और भतीजे को डिप्टी सीएम की कुर्सी मिल गई है. चाचा-भतीजे के बीच ऐसी ही एक जंग बिहार में भी चल रही है. 

यहां केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस का अपने ही भतीजे चिराग पासवान का झंझट है. पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के बाद चाचा-भतीजे के बीच राजनीतिक विरासत को लेकर जंग देखने को मिली थी. उस वक्त चिराग भले ही हार गए हों, लेकिन माना जा रहा है कि 'मोदी के हनुमान' को बीजेपी अब अधिकार दिलाने वाली है. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी आने वाले दिनों में अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करने वाले हैं. इससे कुछ नए लोगों को मंत्रिमंडल में शामिल होने का मौका मिल सकता है. उम्मीद की जा रही है कि मंत्रिमंडल में फेरबदल करते वक्त चिराग पासवान को भी केंद्रीय मंत्री बनाया जा सकता है. मतलब साफ है कि भतीजे चिराग पासवान के भी 'अच्छे दिन' आने वाले हैं.

ये भी पढ़ें- Maharashtra: बीजेपी ने फिर से क्यों किया अजीत पवार पर भरोसा, आखिर किस बात से नाराज थे जूनियर पवार

चिराग पासवान को उनके सब्र का फल मिलने वाला है और पद के लिए पार्टी तोड़ने वाले पारस के हाथ से कुर्सी फिसलने वाली है. कहा तो ये भी जा रहा है कि बीजेपी आलाकमान अभी चाचा-भतीजे की लड़ाई को सुलझाने पर जोर दे रहा है. घर के झड़गे को शांत कराने की कोशिश में यदि पशुपति अड़ गए, तो उन्हें एनडीए से भी बाहर किया जा सकता है. यही नहीं उनके साथ गए सांसद भी अब चिराग के साथ जुड़ने के संकेत दे रहे हैं. एलजेपी की सांसद वीणा देवी पहले ही पशुपति और चिराग को पारिवारिक विवाद सुलझाने की सलाह दे चुकी हैं. उन्होंने कहा था कि हमारी कोशिश भी यही रहेगी कि चाचा और भतीजा एक साथ हो जाएं.

ये भी पढ़ें- क्या एनसीपी की तरह बिहार में टूट जाएगी जेडीयू? भाजपा के इस बड़े नेता ने किया यह बड़ा दावा

एलजेपी सांसद वीणा देवी ने कहा कि परिवार में अक्सर लड़ाई- झगड़ा होता रहता है. यह पारिवारिक मामला है. इस मामले का हल चाचा -भतीजा मिलकर निकालेंगे. बता दें कि वीणा देवी, वैशाली सीट से लोजपा की सांसद हैं. उन्होंने वैशाली से राजद के दिग्गज नेता रघुवंश प्रसाद सिंह को बड़े अंतर से हराया था. उधर चिराग पासवान शनिवार (01 जुलाई) को ही दिल्ली से पटना लौटे. दिल्ली से वापस आने के बाद से ही उनके तेवर बदले हुए हैं. पटना लौटते ही उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा और बिहार की दुर्दशा के लिए उन्हें दोषी ठहराया. 

Read More
{"sequence":"1","news_type":"videos","id":"1763054","source":"Bureau","author":"","title":"NCP नेता Ajit Pawar के उपमुख्यमंत्री बनने पर बोले केंद्रीय मंत्री Pashupati Kumar ","timestamp":"2023-07-03 12:39:43","section":"","slug":"","section_id":"","content":"

केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने एनसीपी नेता अजीत पवार के महाराष्ट्र के दूसरे उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बयान दिया है. पशुपति कुमार पारस ने कहा की विपक्षी एकता बनने से पहले ही धरासाई हो गई है. कुछ लोग प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं. ऐसा कुछ नहीं होने वाला. नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने वाले हैं.

\n","playTime":"PT5M11S","isyoutube":"No","videourl":"https://vodakm.zeenews.com/vod/BIHAR_JHARKHAND/pashupati_paras_.mp4/index.m3u8","websiteurl":"https://zeenews.india.com/hindi/india/bihar-jharkhand/video/pashupati-kumar-paras-on-ncp-leader-ajit-pawar-becoming-deputy-chief-minister-opposition-unity-collapsed/1763054","thumbnail_url":"https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/styles/zm_700x400/public/2023/07/02/1925510-pahupatiparas.jpg?itok=O_Gp_rBm","section_url":""}
{}