Home >>Bihar-jharkhand politics

Muzaffarpur: राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज, 15 जुलाई को होगी सुनवाई, ये है पूरा मामला

Rahul Gandhi: मुजफ्फरपुर में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ परिवाद दर्ज हुआ है. हिन्दू समाज पर दिए गए बयान को लेकर परिवाद दर्ज कराया गया है. हिंदूवादी नेता देवांशु किशोर ने राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने स्पीच दिया. इस दौरान उन्होंने सरकार को जमकर घेरा. राहुल गांधी ने कहा कि 'वो लोग हिंदू नहीं हैं…’

Advertisement
राहुल गांधी
Stop
Shailendra |Updated: Jul 02, 2024, 05:30 PM IST

FIR On Rahul Gandhi: मुजफ्फरपुर में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ परिवाद दर्ज हुआ है. CJM के कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ परिवाद दर्ज किया गया है. हिन्दू समाज पर दिए गए बयान को लेकर परिवाद दर्ज कराया गया है. BNS 2023 की धारा 299,302,356(1) के तहत मामला दर्ज हुआ है. हिंदूवादी नेता देवांशु किशोर ने राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. मामले को लेकर अगली सुनवाई 15 जुलाई को होगी. हिंदूवादी नेता देवांशु किशोर ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हिंदू समाज पर दिए गए बयान से काफी आहत हूं. 

डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा का राहुल गांधी पर निशाना साधा

वहीं, बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने 2 जुलाई, 2024 दिन मंगलवार को कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के लोकसभा में दिए गए बयान पर बिफरते हुए कहा कि सोने का चम्मच लेकर पैदा लेने वाले आज हिंदुओं का अपमान कर रहे हैं. पहले हिंदू को गाली देते हैं और चुनाव में जनेऊ पहनकर मंदिर जाते हैं. विजय सिन्हा ने जोर देकर कहा कि उन्होंने इस्लाम के चित्र को दिखाया है. इस्लाम में चित्र पर प्रतिबंध है, यह तुष्टिकरण की राजनीति की पराकाष्ठा है.

यह भी पढ़ें:Bihar MLC Polls: बिहार विधान परिषद उपचुनाव के लिए कुशवाहा ने दाखिल किया नामांकन

राहुल गांधी ने लोकसभा में क्या कहा था जानिए

दरअसल, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने 1 जुलाई, 2024 दिन सोमवार को स्पीच दिया था. इस दौरान उन्होंने सरकार को जमकर घेरा. राहुल गांधी ने कहा कि 'वो लोग हिंदू नहीं हैं…’, इसके बाद  पीएम मोदी को बीच में उठकर जवाब देना पड़ा. जब पीएम मोदी ने आपत्ति जताई तो राहुल गांधी ने कहा कि 'बीजेपी के लोगों ने हिंदुओं का ठेका नहीं लिया है, वह बीजेपी की बात कर रहे हैं ना की हिन्दुओं की'. 

यह भी पढ़ें:'जैसा मैंने कहा था वैसा करूंगा, मैं अपनी पगड़ी...', सम्राट चौधरी ने CM नीतीश आखिर क्यों किया जिक्र?

{}{}