trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01853084
Home >>Bihar-jharkhand politics

Bihar Politics: जो लोग कानून को रौंदकर राज करते थे, वे ही आज संविधान बचाने की बात कर रहे: सुशील मोदी

Bihar Politics: सुशील मोदी ने कहा कि 28 साल पहले 1995 में प्रभुनाथ सिंह ने छपरा के एक पोलिंग बूथ के पास दो व्यक्तियों को सिर्फ इसलिए गोली मार दी थी कि उन दोनों ने उन्हें वोट नहीं दिया था

Advertisement
Bihar Politics: जो लोग कानून को रौंदकर राज करते थे, वे ही आज संविधान बचाने की बात कर रहे: सुशील मोदी
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 03, 2023, 06:55 AM IST

पटना: पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि कल तक जो लोग कानून को रौंद कर राज करते थे, वे ही आज संविधान बचाने की बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि दोहरे हत्याकंड में सुप्रीम कोर्ट से उम्र कैद की सजा पाने वाले पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह को लालू प्रसाद और नीतीश कुमार का संरक्षण प्राप्त था.

सुशील मोदी ने कहा कि 28 साल पहले 1995 में प्रभुनाथ सिंह ने छपरा के एक पोलिंग बूथ के पास दो व्यक्तियों को सिर्फ इसलिए गोली मार दी थी कि उन दोनों ने उन्हें वोट नहीं दिया था. उस भयावह हत्याकांड के समय लालू प्रसाद मुख्यमंत्री थे और सुप्रीम कोर्ट ने अपनी टिप्पणी में अभियुक्त प्रभुनाथ सिंह को सत्ता का संरक्षण प्राप्त होने का उल्लेख भी किया है.

मोदी ने कहा कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व सांसद को 'सबूत के अभाव में' बरी करने के ट्रायल कोर्ट और हाई कोर्ट के फैसलों को पलटते हुए जो टिप्पणी की है, वह याद दिलाती है कि लालू-राबड़ी राज में सत्ता ने पुलिस, गवाह, सरकारी वकील (पीपी) और अदालत तक को कैसे बेमानी कर दिया गया था.

उन्होंने कहा कि दोहरे हत्याकांड का मुकदमा चलने पर मुख्य गवाह और मृतक की मां लालमुनी देवी को अगवा कर लिया गया था. दूसरे गवाहों को डरा कर प्रभुनाथ सिंह ने अपने पक्ष में कर लिया था और सरकारी वकील अभियुक्त की सहायता कर रहा था.

सुशील मोदी ने आगे कहा कि इसी मामले की सुनवाई के दौरान ट्रायल कोर्ट में जज के सामने गवाहों पर हमला हुआ, लेकिन जज साहब ने मामला दर्ज करने की हिम्मत नहीं की. उन्होंने आगे कहा कि लालू प्रसाद के संरक्षण से शहाबुदीन, पप्पू यादव, राजबल्लभ यादव, अनंत सिंह, आनंद मोहन, मुन्ना शुक्ला जैसे कई लोग बाहुबली बने और बिहार की छवि धूमिल हुई.

मोदी ने कहा कि जो लोग कानून को रौंदकर चुनाव जीतते और राज करते थे, वे ही आज लोकतंत्र और संविधान बचाने की बात कर रहे हैं.

इनपुट-आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें-Bihar Politics: 'मैं लालू-नीतीश नहीं हूं...; जानिए पप्पू यादव ने क्यों कही ये बात

Read More
{}{}