trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01834140
Home >>Bihar-jharkhand politics

Bihar: नीतीश कुमार कर रहे 'वाजपेयी' का गुणगान, इधर तेजप्रताप ने बदल दिया 'अटल' पार्क का नाम

तेज प्रताप द्वारा अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदलने पर बीजेपी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. बीजेपी प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि एक तरफ तो नीतीश कुमार अटल जी की समाधि पर माल्यार्पण करते हैं और दूसरी तरफ तेज प्रताप यादव ने पार्क का नाम बदल दिया है. 

Advertisement
K Raj Mishra|Updated: Aug 21, 2023, 11:48 AM IST

Bihar Politics: देश में बीते कुछ वर्षों से नाम बदलने की राजनीति काफी देखने को मिली है. मोदी सरकार से लेकर बीजेपी की राज्य सरकारों ने कई ऐतिहासिक जगहों का नाम बदलने का काम किया है. अब इस काम में लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार सरकार में मंत्री तेज प्रताप यादव भी जुट गए हैं. तेज प्रताप यादव ने पटना में स्थित देश के पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी के संस्थापक सदस्य भारतरत्न 'अटल बिहारी वाजपेयी पार्क' का नाम बदलकर 'कोकोनट पार्क' कर दिया है. कंकड़बाग में स्थित इस पार्क का पहले भी नाम 'कोकोनट पार्क' था, लेकिन 2018 में इसका नाम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर किया गया था. 

पार्क में अटल बिहारी वाजपेयी का बोर्ड अभी भी पार्क के बाहर लगा हुआ है और वाजपेयी जी की मूर्ति भी पार्क के अंदर लगी हुई है और इन दोनों के साथ कुछ भी छेड़छाड़ नहीं किया गया है. राजनीतिक रूप से तेज प्रताप यादव का यह कदम बीजेपी को मुंह चिढ़ाने वाला माना जा रहा है, लेकिन इससे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी फजीहत हो रही है. बता दें कि तेज प्रताप ने ये कदम ऐसे वक्त में उठाया है, जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद अटल बिहारी वाजपेयी के मुरीद हो चुके हैं. वाजपेयी की पुण्यतिथि पर नीतीश कुमार ने दिल्ली में स्थित अटल स्मृति पर जाकर पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी थी. 

ये भी पढ़ें- Patna Lathicharge: पटना के DM और SSP की मुश्किलें बढ़ीं, सांसद जनार्दन सिग्रीवाल की शिकायत पर लोकसभा स्पीकर ने किया तलब

वहीं तेज प्रताप द्वारा अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदलने पर बीजेपी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. बीजेपी प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि एक तरफ तो नीतीश कुमार अटल जी की समाधि पर माल्यार्पण करते हैं और दूसरी तरफ तेज प्रताप यादव ने पार्क का नाम बदल दिया है. यह दोरंगी सरकार है. उन्होंने कहा, बीजेपी इसका विरोध करती है और मांग करती है कि इस पार्क का नाम ना बदला जाए. 

Read More
{"sequence":"1","news_type":"videos","id":"1832958","source":"Bureau","author":"","title":"शिक्षा विभाग के नए आदेश पर भड़के सम्राट चौधरी","timestamp":"2023-08-20 14:15:48","section":"","slug":"","section_id":"","content":"

शिक्षा विभाग के नए आदेश के बाद सम्राट चौधरी भड़के गए. उन्होंने कहा कि शिक्षकों की सैलरी सरकार को दोगुनी करनी चाहिए. सम्राट चौधरी के इस बयान के बाद JDU और कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी बिहार में शिक्षकों को लेकर राजनीतिक कर रही है. वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि शिक्षकों से यदि कबाड़ बिकवाना है, दारू का बोतल खोजवना है, बोरा बेचवाना है, जातीय गणना करवानी है तो सरकार को उन्हें दोगुना वेतन देना होगा.

\n","playTime":"PT1M3S","isyoutube":"No","videourl":"https://vodakm.zeenews.com/vod/BIHAR_JHARKHAND/2008ZBJ_PTN_AGENDA.mp4/index.m3u8","websiteurl":"https://zeenews.india.com/hindi/india/bihar-jharkhand/video/samrat-chaudhary-got-angry-on-new-order-of-education-department-said-government-should-double-teacher-salary/1832958","thumbnail_url":"https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/styles/zm_700x400/public/2023/08/20/2075450-thumsmratchaudhary.jpg?itok=PDSaLOHb","section_url":""}
{}