trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01761672
Home >>Bihar-jharkhand politics

Bihar: बिहार में 'पलटू राम' के बाद 'उलटू राम' और 'सलटू राम' की चर्चा, जानें अश्विनी चौबे ने किसे दिए ये उपनाम

अश्विनी चौबे ने कहा कि ये लोग कहते हैं कि सीबीआई-ईडी से हम लोगों पर छाप डलवाते हैं. सीबीआई और ईडी इनलोगों के यहां छापा नहीं मारेगा तो क्या इन लोगों की आरती उतारेगा.

Advertisement
K Raj Mishra|Updated: Jul 01, 2023, 02:05 PM IST

Bihar Politcs: बिहार में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर वार-पलटवार का दौर शुरू हो चुका है. सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच काफी ज्यादा बयानबाजी देखने को मिल रही है. इस कड़ी में केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर वार किया. उन्होंने नीतीश कुमार को 'पलटू राम' बताया. नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 'पलटू राम' आजकल नरेंद्र मोदी का विरोध कर के अपनी तस्वीर खिंचवा रहे हैं. उन्हें शायद यह पता नहीं है कि पूरी दुनिया में मोदी का नाम शान से लिया जा रहा है. पटना में हुई विपक्ष की बैठक पर चुटकी लेते हुए केंद्रीय मंत्री कहा कि पटना में जो बारात आई थी, उसका मंडप सजा था लेकिन दूल्हे का पता ही नहीं था. 

 

अश्विनी चौबे ने कहा कि बिना दूल्हा की बारात और मंडप नहीं होता है. केंद्रीय मंत्री ने इस दौरान राजद सुप्रीमो लालू यादव और उनके छोटे बेटे एवं डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर भी तंज कसा. इस दौरान अश्विनी चौबे ने लालू यादव और तेजस्वी यादव को नया उपनाम भी दे दिया. उन्होंने लालू यादव को 'उलटू राम' और तेजस्वी यादव को 'सलटू राम' कहा. लालू यादव और तेजस्वी यादव पर हमला करते हुए अश्विनी चौबे ने कहा ये पलटू राम और उलटू राम और उनके पुत्र सलटू राम हैं. इन सभी को आगामी चुनाव में सभी लोग मिलकर सलटायेंगे. जब तक ये पलटू राम का उलटू राम समूचा चारा उल्टी नहीं कर देता, तब तक उलटू राम को भुगतना ही पड़ेगा. जब उलटू राम चारा घोटाला उल्टी कर देगा, तब बिहार का विकास भी होगा.

ये भी पढ़ें- CM नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी के बीच ठनी? स्वास्थ्य विभाग में शाम को हुए तबादले सुबह हुए रद्द, जानें कारण

अश्विनी चौबे ने कहा कि ये लोग कहते हैं कि सीबीआई, ईडी से हमलोगों पर छाप डलवाते हैं. सीबीआई और ईडी इनलोगों के यहां छापा नहीं मारेगा तो क्या इनलोगों की आरती उतारेगा. इन लोगों ने देश लूटा है, लूटा है राज्य तो लुटेरे को जेल खानदान सहित जाना ही पड़ेगा. केंद्रीय मंत्री ने बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर पर विवादास्पद टिप्पणी मूर्ख कहा. चौबे ने कहा कि बिहार का शिक्षा मंत्री मूर्ख है, किसने इसे शिक्षा मंत्री बनाया. 

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: JDU नेताओं संग CM नीतीश कुमार की बैठक पर BJP का तंज, बोली- RJD में विलय की तैयारी

दरभंगा एम्स के मसले पर अश्विनी चौबे ने कहा कि कहा कि हमने प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर स्वीकृति दिलाई थी. बिहार सरकार और केंद्र सरकार के साथ एग्रीमेंट भी हुआ. बिहार सरकार ने कुछ जमीन भी दिया, लेकिन बाद में मुकर गए. उन्होंने कहा एम्स DMCH परिसर में ना बनकर कही और बनेगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दरभंगा एम्स का शिलान्यास पीएम मोदी करेंगे. इस कारण इन्होंने ऐसा जमीन दे दिया, जिस पर निर्माण ही नहीं हो सके. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने दरभंगा एम्स के निर्माण की समीक्षा की है और कहा कि दरभंगा में किसी भी कीमत पर एम्स बनकर ही रहेगा.

Read More
{"sequence":"1","news_type":"videos","id":"1761503","source":"Bureau","author":"","title":"बिहार में फिर होने वाला है बड़ा फैसला, देखिए MLA-MLC से मुलाकात के बाद क्या हुई बातचीत?","timestamp":"2023-07-01 11:44:01","section":"","slug":"","section_id":"","content":"

फिर होने वाला है बड़ा फैसला ?अपने सूरमाओं से सीएम की क्या हुई गुफ्तगू. विधान मंडल सत्र से महत्वपूर्ण मीटिंग. सियासी बिसात पर नीतीश की नई तैयारी! नीतीश कुमार चलने वाले हैं कोई नया दांव! देखिए MLA-MLC से मुलाकात के बाद क्या हुई बातचीत.

\n","playTime":"PT6M10S","isyoutube":"No","videourl":"https://vodakm.zeenews.com/vod/BIHAR_JHARKHAND/purvaiya_1688185840_369.mp4/index.m3u8","websiteurl":"https://zeenews.india.com/hindi/india/bihar-jharkhand/video/a-big-decision-is-going-to-happen-again-in-bihar-see-what-happened-after-meeting-with-mla-mlc/1761503","thumbnail_url":"https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/styles/zm_700x400/public/2023/07/01/00000003_49.jpg?itok=5WQj6F8U","section_url":""}
{}