trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02084591
Home >>Bihar-jharkhand politics

Bihar Cabinet Meeting: बिहार में NDA सरकार की पहली कैबिनेट बैठक, 4 एजेंडों पर लगी मुहर

Bihar Cabinet Meeting: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में नई नवेली एनडीए सरकार की पहली कैबिनेट बैठक हुई. इस बैठक में विधानमंडल के बजट सत्र की तारीख आगे करने का अहम फैसला लिया गया.

Advertisement
Bihar Cabinet Meeting: बिहार में NDA सरकार की पहली कैबिनेट बैठक, 4 एजेंडों पर लगी मुहर
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 29, 2024, 03:57 PM IST

पटना: Bihar Cabinet Meeting: बिहार में नई नवेली एनडीए वाली नीतीश सरकार की सोमवार को पहली कैबिनेट की बैठक हुई. कैबिनेट की इस बैठक में विधानसभा/विधान परिषद की कार्यवाही (बजट सत्र) बुलाये जाने को लेकर आहम फैसला लिया गया.  बैठक में बजट सत्र बुलाने के लिए सीएम को अधिकृत किया गया है. हालांकि सत्र को लेकर अभी तक कोई तारीख निर्धारित नहीं की गई है. ऐसे में इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि बजट सत्र को 5 फरवरी से आगे बढ़ाया जा सकता है. बता दें कि पहले कहा जा रहा था कि बजट सत्र 5 फरवरी से शुरू होगा.

सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई बिहार के नई सरकार के कैबिनेट की पहली बैठक में कुल चार एजेंडों पर मोहर लगाई गई. नीतीश सरकार ने जिन चार एजेंडों पर अपनी मोहर लगाई उनमें से दो मामले संसदीय कार्य से जुड़े थे जबकि वित्त विभाग से दो एजेंडे जुड़े थे. केबिनेट की बैठक खत्म होने के बाद बीजेपी के तीनों मंत्री एक ही गाड़ी से रवाना हुए. गाड़ी की पिछली सीट पर सम्राट चौधरी,विजय सिन्हा और प्रेम कुमार बैठे थे. वहीं कैबिनेट की पहली बैठक में मंत्री श्रवण कुमार, मंत्री सुमित कुमार सिंह,  मंत्री विजेंद्र कुमार यादव, डॉक्टर प्रेम कुमार, मंत्री संतोष कुमार सुमन भी मौजूद थे.

बताया जा रहा है कि मंत्रियों के विभागों का बंटवारा आज शाम तक हो जाएगा. इससे पहले कैबिनेट की बैठक शुरू होने से पहले डेप्युटी सीएम सम्राट चौधरी सीएम नीतीश कुमार के ऑफिस में पहुंचे और उनसे बातचीत की. इसके अलावा सचिवालय में लगे RJD और कांग्रेस के मंत्रियों के नेम प्लेट उखाड़ दिए गए हैं. जेडीयू के पुराने मंत्रियों के नेम प्लेट को फिलहाल ढक दिया गया है. वहीं तेजस्वी यादव के बंगले के बाहर लगी उप मुख्यमंत्री के नेम प्लेट को भी ढक गया है.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: लालू यादव की खामोशी करेगी खेला! नीतीश की मीटिंग में नहीं पहुंचे जहानाबाद के सांसद

Read More
{}{}