trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01297109
Home >>Bihar-jharkhand politics

बिहार: नीतीश कुमार और लालू यादव में हुई लंबी बात, जानिए किस पर हुई चर्चा

नीतीश कुमार ने आज बिहार के सीएम के रूप में आठवीं बार शपथ ली. इससे पहले उन्होंने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से फोन पर बात की.  

Advertisement
शपथ लेने से पहले नीतीश कुमार ने फोन पर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से बात की है.
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 10, 2022, 05:10 PM IST

दिल्ली/पटना: राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस, लेफ्ट और अन्य दलों के समर्थन से आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ नीतीश कुमार ने ली. शपथ लेने से पहले नीतीश कुमार ने फोन पर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से बात की है. सूत्रों के मुताबिक, शपथ ग्रहण से पहले नीतीश कुमार ने लालू यादव को फोन कर बिहार के तमाम राजनीतिक घटनाक्रम की जानकारी देने के साथ ही उन्हें भविष्य में उठाए जाने वाले कुछ राजनीतिक कदमों के बारे में भी जानकारी दी.

शपथ ग्रहण में नहीं शामिल हो पाए लालू
बता दें कि स्वास्थ्य कारणों की वजह से लालू यादव पटना में शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे लेकिन वो अपनी बेटी एवं राज्य सभा सांसद मीसा भारती के दिल्ली आवास से बैठकर ही बिहार की राजनीति में इस बड़े बदलाव की कहानी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे.

लालू की सलाह मान तैयार हुए तेजस्वी
सूत्रों की मानें तो पिछले कुछ दिनों में लालू यादव ने लगातार तेजस्वी से बात की और उन्हें राजनीतिक मोलभाव और नई सरकार के गठन के बारे में गाइड करते रहे. मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने से पहले नीतीश कुमार ने भी बुधवार को दिल्ली में बैठे लालू यादव से बात कर उन्हें तमाम राजनीतिक हालात और सरकार गठन की जानकारी दी.

गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने मंगलवार को बीजेपी का साथ छोड़ते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात महागठबंधन की सरकार बनाने का दावा पेश किया. इस दौरान नीतीश ने गवर्नर को 164 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा. 

महाठबंधन की सरकार में नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद और राजद नेता तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. हालांकि, अभी मंत्री पद की शपथ अभी किसी विधायक को नहीं दिलाई गई है.

(आईएएनएस)

Read More
{}{}