trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01304804
Home >>Bihar-jharkhand politics

Bihar Cabinet Expansion: विधायक लेशी सिंह ने ली मंत्री पद की शपथ, जानिए क्यों मिली मंत्रिमंडल में जगह

Bihar Cabinet Expansion: बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में आज एनडीए सरकार ने शपथ ली. वहीं जदयू विधायक लेशी सिंह ने भी आज मंत्री पद की शपथ ली. लेसी सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ समता पार्टी के वक्त से जुड़ी हुई हैं. 

Advertisement
 Bihar Cabinet Expansion: विधायक लेशी सिंह ने ली मंत्री पद की शपथ, जानिए क्यों मिली मंत्रिमंडल में जगह
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 16, 2022, 02:51 PM IST

पटनाः Bihar Cabinet Expansion: बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में आज एनडीए सरकार ने शपथ ली. बिहार की नई महागठबंधन की सरकार का मंगलवार को विस्तार हो गया है. वहीं जदयू विधायक लेसी सिंह ने भी आज मंत्री पद की शपथ ली. 

सीएम का किया धन्यवाद 
जदयू विधायक लेशी सिंह ने मंत्री पद की शपथ लेने से पहले ही इसकी जानकारी दी थी. उन्होंने मंत्री परिषद में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आभार जताया. लेशी सिंह ने कहा था कि 'मुझे अपने मंत्रिमंडल में जगह देने और मेरे जैसे कार्यकर्ता को मंत्री बनाने के लिए मैं सीएम को धन्यवाद देती हूं. मैं उन लोगों का भी शुक्रिया अदा करती हूं जो मुझे यहां लाए हैं. महागठबंधन सरकार अच्छी चलेगी, विकास की गति बढ़ेगी और मजबूती से काम होगा.'

21 साल से हैं नीतीश कुमार के साथ 
लेशी सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ समता पार्टी के वक्त से जुड़ी हुई हैं. लेशी सिंह को सीमांचल से मंत्री पद दिया गया था. इस बार फिर नीतीश कुमार ने मंत्रिमंडल विस्तार में लेशी सिंह को जगह दी है. इससे पहले 2014 में आपदा प्रबंधन और समाज कल्याण मंत्री बनीं थीं.

वहीं बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में लेसी सिंह ने सीमांचल में जेडीयू को सबसे अधिक लीड दिलाई थी. धमदाहा से लेशी सिंह ने आरजेडी प्रत्याशी दिलीप यादव को 33 हजार 594 मतों से पराजित किया था. 

पूर्णिया की रहने वाली हैं लेसी सिंह 
बता दें कि लेशी सिंह का जन्म पूर्णिया के सरसी में 5 जनवरी 1974 को हुआ था. लेसी सिंह और मघुसूदन सिंह की चार संतान है, जिनमें तीन बेटे और एक बेटी है.  1995 से सामाजिक सेवा जुड़ने का दावा करनेवाली लेशी सिंह राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष भी रह चुकीं हैं. 

यह भी पढ़े- LIVE Bihar Cabinet Expansion: नीतीश कैबिनेट का थोड़ी देर पहला विस्तार, देखें संभावित मंत्रियों की लिस्ट

Read More
{}{}