trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02379572
Home >>Bihar-jharkhand politics

Bihar Politics: आरक्षण पर विपक्ष को मुंहतोड़ जवाब मिलेगा! बिहार BJP का एक्शन प्लान तैयार, OBC मोर्चा की बैठक में बनी रणनीति

Bihar BJP News: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार 65 फीसदी आरक्षण को लेकर बिहार सरकार को घेरने में जुटे हैं. विपक्ष के हमलों से निपटने के लिए बिहार बीजेपी ने भी प्लान तैयार कर लिया है.

Advertisement
बिहार बीजेपी
Stop
K Raj Mishra|Updated: Aug 12, 2024, 08:06 AM IST

Bihar BJP OBC Morcha Meeting: एससी-एसटी आरक्षण में क्रीमी लेयर को केंद्र की मोदी सरकार ने सिरे से नकार दिया है, इसके बावजूद विपक्ष बीजेपी को आरक्षण के मुद्दे पर घेरने में लगा हुआ है. तेजस्‍वी ने कहा कि यह लोग बरगलाने की बात करते हैं. उन्‍होंने कहा कि सब मंत्री झूठी बात करते हैं, लोगों को बेवकूफ बनाने में लगे रहते हैं, कहते कुछ हैं और करते कुछ हैं. उन्‍होंने कहा कि भाजपा के लोगों को सब जानते हैं. अब बिहार बीजेपी ने तेजस्वी को मुंहतोड़ जवाब देने का एक्शन प्लान तैयार कर लिया है. इसके लिए बिहार बीजेपी अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने रविवार (11 अगस्त) को ओबीसी मोर्चा की बैठक आयोजित की. ओबीसी मोर्चा के पदाधिकारियों के साथ बैठक में संगठन की मजबूती पर जोर दिया और भविष्य की रणनीतियों पर मंथन किया गया.

इस बैठक में प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा भी मौजूद रहे. बैठक में दिलीप जायसवाल ने कहा कि भाजपा के संगठन को मजबूत करने में ओबीसी मोर्चा का अहम योगदान रहा है. आगे भी संगठन को मजबूत करने के लिए हमें मिलकर काम करना होगा. आरक्षण का मसला हो या विशेष पैकेज की बात, हमें लोगों के बीच जाकर सच्चाई बताना होगा. उन्होंने कहा कि हाल ही में पेश बजट में बिहार के लिए विशेष पैकेज की घोषणा की गई है, इसे लोगों को बताने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा के साथ कौन जाएगा राज्यसभा? NDA में मंथन शुरू

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि आरक्षण के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के हाल में आए सुझाव पर क्रीमीलेयर का प्रावधान लागू नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार संविधान के प्रति पूरी तरह निष्ठावान है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एससी-एसटी के हितों पर कुठाराघात नहीं होने देंगे. विपक्ष इस मुद्दे पर अफवाह फैलाकर एससी-एसटी समाज को भड़काने का काम कर रहा था. मोदी जी ने विपक्ष के मंसूबों को ध्वस्त कर दिया.

Read More
{}{}