Home >>Bihar-jharkhand politics

Bihar Assembly: सदन से सस्पेंड हुए भाजपा के ये विधायक, लगा बड़ा आरोप

जानकारी के लिए बता दें कि मंगलवार को बिहार विधानसभा में सदन की बैठक चल रही है. इस बैठक में पक्ष और विपक्ष के बीच कई मुद्दों को लेकर गर्मा गर्मी बहस हुई.

Advertisement
Bihar Assembly: सदन से सस्पेंड हुए भाजपा के ये विधायक, लगा बड़ा आरोप
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Mar 14, 2023, 07:14 PM IST

पटना: भाजपा विधायक लखिंद्र रौशन के अमार्यादित व्यवहार को लेकर बिहार विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने उनके खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई की. अवध  बिहारी चौधरी ने लखिंद्र को सदन से निलंबित कर बाहर का रास्ता दिखा दिया है. दरअसल, उनके खिलाफ सदन के अंदर माइक तोड़ने का आरोप है. इसी वजह से उनको सदन से निलंबित किया गया है.

कई घंटों तक स्थगित रहा सदन
जानकारी के लिए बता दें कि मंगलवार को बिहार विधानसभा में सदन की बैठक चल रही है. इस बैठक में पक्ष और विपक्ष के बीच कई मुद्दों को लेकर गर्मा गर्मी बहस हुई. किसी बात भाजपा विधायक लखिंद्र रौशन नाराज हो गए और उन्होंने सदन की बैठक के दौरान माइक तोड़ दिया. इस मामले के बाद करीब दो बजे तक सदन स्थगित रहा. जब सदन शुरू हुआ तो विधानसभा अध्यक्ष ने कार्रवाई करते हुए विधायक लखिन्द्र रौशन को दो दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया.

नेता प्रतिपक्ष ने किया अपने विधायक समर्थन
विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने सदन को दूसरी पाली में शुरू किया और इसके बाद सत्र की कार्रवाई शुरू हुई. नेता प्रतिपक्ष ने अपने शब्दों ने कहा कि विधायक लखिंद्र रौशन पर माइक तोड़ने का आरोप लगा है. सभी को बता दें कि वो माइक तोड़ नहीं रहे थे बल्कि माइक तोड़ नहीं रहे थे वो माइक खोल रहे थे. साथ ही उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सदन में खड़े होकर कहा कि ऐसा कौनसा तरीका है माइक खोलने का. नेता प्रतिपक्ष के बयान के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने भाजपा विधायक लखिन्द्र रौशन को दो दिनों के लिए सदन निलंबित कर दिया.

ये भी पढ़िए- BSEB Bihar Board 12th Result 2023 Live: जानें कब आएगा बिहार बोर्ड रिजल्ट, यहां पर करें चेक

{}{}