trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01661196
Home >>Bihar-jharkhand politics

क्यों लकी हैं आनंद मोहन के लिए उनकी होने वाली बहू आयुषी सिंह, रिश्ता तय होते ही क्या मिल रहा था शुभ संकेत?

इन दिनों बिहार की सियासत में एक राजनेता और माफिया की कहानी खूब चर्चा में है. वह जेल में सजा काट रहा था और नीतीश सरकार ने कानून में ऐसा बदलाव किया कि उसे अब रिहाई से कोई नहीं रोक सकता. क्योंकि वहीं कानून उसकी रिहाई में अडंगा बना हुआ था.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Gangesh Thakur|Updated: Apr 20, 2023, 08:28 PM IST

पटना : इन दिनों बिहार की सियासत में एक राजनेता और माफिया की कहानी खूब चर्चा में है. वह जेल में सजा काट रहा था और नीतीश सरकार ने कानून में ऐसा बदलाव किया कि उसे अब रिहाई से कोई नहीं रोक सकता. क्योंकि वहीं कानून उसकी रिहाई में अडंगा बना हुआ था. बता दें कि इस बाहुबली नेता और पूर्व सांसद आनद मोहन सिंह की रिहाई की खबर के साथ उनके विधायक बेटे चेतन आनंद की शादी भी खासी चर्चा में है और दोनों के पीछे एक वजह है. खैर वह वजह जो भी हो लेकिन आनंद मोहन के लिए उनकी होने वाली बहु लकी साबित हो रही हैं. 

दरअसल आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद की सगाई में नीतीश कुमार और आनंद मोहन की मुलाकात हुई थी और तबसे ही राजनीतिक हलकों में कयास लगाए जाने लगे थे कि जल्द ही आनंद मोहन के अच्छे दिन आने वाले हैं. अपने बेटे की सगाई के लिए आनंद मोहन तीसरी बार पैरोल पर बाहर निकले और नीतीश कुमार से उनकी मुलाकात हो गई. इसके बाद चर्चा हुई कि अब उनकी स्थाई रिहाई हो सकती है और ऐसा ही हुआ भी. बिहार सरकार की तरफ से लोकसेवक की हत्या कानून को संशोधित कर दिया गया. जिसकी वजह से आनंद मोहन बाहर नहीं आ पा रहे थे अब वह कानून उन्हें जेल की सलाखों के पीछे रोक नहीं सकता था. 

बता दें कि इस कानून में संशोधन के बाद अब लोकसेवक की हत्या अब सामान्य हत्या हो गई.बता दें कि आनंद मोहन गोपालगंज के तात्कालीन डीएम जी कृष्णैया की हत्या के दोषी पाए गए थे और इसी को लेकर वह जेल की सलाखों के पीछे थे लेकिन अब जब लोकसेवक की हत्या सामान्य हत्या की श्रेणी में आने के बाद उनकी रिहाई का रास्ता साफ हो गया है. 

ये भी पढ़ें- कहीं आप बिना AIS के तो नहीं फाइल कर रहे हैं रिटर्न? जानें कैसे बढ़ जाएगी आपकी मुसीबत

अब बताते हैं आनंद मोहन की होनेवाली बहु और उनके बेटे चेतन आनंद की होनेवाली बीबी के बारे में जो राघोपुर की रहनेवाली हैं और पेशे से डॉक्टर हैं. नाम है आयुषी सिंह वह एक बेहतरीन टेनिस प्लेयर भी हैं. आनंद मोहन अपनी सजा पूरी होने के बाद भी लोकसेवक की हत्या कानून की वजह से जेल में बंद हैं. जबकि बेटे की सगाई के समय से हीं उनकी रिहाई के संकेत मिलने लगे थे. मतलब साथ था कि उनकी बहु उनके लिए काफी लकी साबित हो रही है. 

आयुषी सिंह बिहार के ही वैशाली जिले के राघोपुर की रहनेवाली है. यह वही राघोपुर है जहां से तेजस्वी विधायक हैं. आयुषी अपनी एमबीबीएस की पढ़ाई खत्म कर अब MD की पढ़ाई कर रही हैं. इनके मां-बाप दोनों पेशे से डॉक्टर हैं. बता दें कि चेतन और आयुषी देहरादून में डेस्टिनेशन वेडिंग करेंगे और इसके बाद शिवहर से विधायक चेतन अपने शिवहर में ही रिसेप्शन करेंगे. आयुषी और चेतन के परिवार लंबे समय से एक दूसरे से जुड़े हुए हैं. 

Read More
{}{}