trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01874770
Home >>Bihar-jharkhand politics

Bihar Politics: फैक्टर 'एमजे' और निशाना मिथिलांचल, कुछ इस अंदाज में नजर आए अमित शाह!

बिहार में केंद्रीय गृहमंत्री का आना वहां के सियासी पारे को बढ़ा गया है. अमित शाह इस बार मिथिलांचल को साधने के लिए बिहार की जमीन पर पहुंचे. वहां मधुबनी के झंझारपुर में हुई रैली में उन्होंने जमकर बिहार सरकार, इंडिया गठबंधन और बिहार की शासन व्यवस्था पर हमला बोला.

Advertisement
(अमित शाह)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 16, 2023, 06:50 PM IST

Bihar Politics: बिहार में केंद्रीय गृहमंत्री का आना वहां के सियासी पारे को बढ़ा गया है. अमित शाह इस बार मिथिलांचल को साधने के लिए बिहार की जमीन पर पहुंचे. वहां मधुबनी के झंझारपुर में हुई रैली में उन्होंने जमकर बिहार सरकार, इंडिया गठबंधन और बिहार की शासन व्यवस्था पर हमला बोला. इस दौरान उन्होंने आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि लालू-नीतीश की सरकार में बिहार में हर दिन अपराधिक घटनाएं हो रही हैं. बिहार जंगलराज की ओर जा रहा है. लालू यादव फिर एक्टिव हो गए हैं, नीतीश कुमार इनएक्टिव हो गए. अब सोचो क्या होगा? लालू-नीतीश का स्वार्थ का गठबंधन है. लालू अपने बेटे को सीएम बनाना चाहते हैं. नीतीश कुमारपीएम बनना चाहते हैं. नीतीश आपकी दाल नहीं गलेगी. बिहार में एनडीए (NDA) के सभी 40 सीट जीता दीजिए.

उन्होंने आगे कहा कि  'इंडिया' गठबंधन वाले सनातन धर्म पर बयानबाजी कर रहे हैं. वोट के लिए तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं. लालू यादव की जोड़ी को नहीं हराया, नरेंद्र मोदी को फिर पीएम नहीं बनाया तो पूरा सीमांचल घुसपैठ से भर जाएगा. यह लोग वोट बैंक की राजनीति के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं. आज बिहार में बालू माफिया, दारू माफिया हर तरफ है. लालू-नीतीश की जोड़ी तेल पानी वाली है. तेल पानी कभी एक नहीं हो सकता. 

ये भी पढ़ें- Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर में हुए नाव हादसे में चार शव बरामद, अन्य की तलाश जारी

गृह मंत्री ने कहा कि रेल मंत्री रहते लालू यादव ने अरबों का भ्रष्टाचार किया. ये लोग वोटबैंक की राजनीति के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं. दरभंगा एम्स और एयरपोर्ट पर उन्होंने कहा कि बिहार के दरभंगा में पीएम मोदी ने एयरपोर्ट बनाया. तीन साल में 16 लाख लोगों ने यात्रा की. दरभंगा एम्स पर नीतीश कुमार खूब बोलते हैं. पहले 81 एकड़ जमीन नीतीश ने दिया फिर वापस ले लिया. नीतीश ने जमीन वापस नहीं लिया होता तो केंद्र सरकार अब तक दरभंगा में एम्स बनवा चुकी होती.

अमित शाह ने कहा कि इस भूमि ने दुनिया में मधुबनी पेंटिंग से न केवल मिथिलांचल बल्कि समग्र भारत की ख्याती देश विदेश तक पहुंचाने का काम किया है, इस मिथिलांचल की धरती को प्रणाम करने आया हूं. मैं बिहार की जनता का बहुत हृदय से धन्यवाद करना चाहता हूं. कुछ दिन पहले लालू-नीतीश की सरकार ने एक फतवा जारी किया कि बिहार में रक्षा बंधन की छुट्टी नहीं होगी. जन्माष्टमी की छुट्टी नहीं होगी, और बिहार की जनता ने जो आक्रोश दिखाया उससे ये ठिकाने पर आ गए. 

अमित शाह ने कहा कि ये जो स्वार्थी गठबंधन बना है बिहार को फिर से जंगलराज की दिशा में ले जाने वाला है. आरजेडी सुप्रीमो पर हमला करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि रेलवे मंत्री रहते हुए लालू ने अरबों-खरबों का भ्रष्टाचार किया. नीतीश कुमार अब भ्रष्टाचार को नहीं देख रहे हैं. उनको मालूम है बिहार के विकास के लिए यूपीए ने कुछ नहीं किया. भ्रष्टाचार किया, इसलिए यूपीए के नाम से नहीं आ रहे हैं. ये इंडिया नाम से आ रहे हैं. नाम कोई भी बदले. ये वही लालू प्रसाद हैं जिसने बिहार को सालों तक पीछे धकेलने का काम किया. अमित शाह ने इस रौली के जरिए मिथिलांचल में 'एमजे' फैक्टर को साधने की बहुत बड़ी कोशिश, एम मतलब मिश्रा और जे का अर्थ है झा. ये दोनों सरनेम वाले नाम मिथिलांचल के कोर वोटर हैं. 

Read More
{}{}