trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02070979
Home >>Bihar-jharkhand politics

Bihar News: आलोक मेहता ने शिक्षा विभाग की जिम्मेवारी देने के लिए नीतीश कुमार, तेजस्वी को दिया धन्यवाद

Bihar News: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता आलोक मेहता ने शिक्षा मंत्री के रूप में नई भूमिका देने के लिए रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को धन्यवाद दिया.

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 21, 2024, 08:47 PM IST

पटना: Bihar News: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता आलोक मेहता ने शिक्षा मंत्री के रूप में नई भूमिका देने के लिए रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को धन्यवाद दिया. मुख्यमंत्री ने शनिवार को मंत्रिमंडल में फेरबदल करते हुए तीन मंत्रियों के विभागों को बदल दिया. तीनों सहयोगी दल राजद से संबंधित हैं. 

ये भी पढ़ें- इस दिन OTT प्लेटफॉर्म पर धमाल मचाने आ सकती है पंचायत, मिलेंगे कई सवालों के जवाब!

शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर और गन्ना उद्योग मंत्री आलोक मेहता के विभागों की अदला-बदली कर दी गयी है. सोमवार को मेहता के शिक्षा विभाग का कार्यभार संभालने की उम्मीद है. अब उन्हें राजस्व और भूमि संसाधन विभाग से मुक्त कर दिया गया है, जो अब ललित कुमार यादव के पास होगा. यादव लोक स्वास्थ्य एवं अभियंत्रण विभाग का कार्यभार संभालते रहेंगे. 

ये भी पढ़ें- Jyotish Upay: अगर हो गई मुराद पूरी तो जरूर करें ये काम, नहीं तो हो जाएंगे परेशान!

मंत्रिमंडल फेरबदल के एक दिन बाद, मेहता ने संवाददाताओं से कहा, "मैं बिहार के शिक्षा मंत्री के रूप में सेवा करने का अवसर प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को धन्यवाद देता हूं. मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा जैसा कि मैंने राज्य के राजस्व और भूमि संसाधन मंत्री के रूप में अपने पिछले कार्यकाल के दौरान किया था." 

मेहता ने कहा, "हमारी सरकार ने राज्य के समग्र विकास के लिए बहुत कुछ किया है, खासकर शिक्षा क्षेत्र में मैं देखूंगा कि राज्य में शिक्षा क्षेत्र में सुधार के लिए और क्या किया जा सकता है." अबतक शिक्षा विभाग का कामकाज संभालते रहे वाले चंद्रशेखर ने कथित तौर पर हिंदू देवी-देवताओं के साथ-साथ 'रामचरितमानस' के बारे में विवादास्पद बयान दिया था. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक से भी उनकी नहीं बन रही थी. 
(इनपुट-भाषा)

 

 

Read More
{}{}