trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01881981
Home >>Bihar-jharkhand politics

Bihar News: लोकसभा चुनाव के बाद I.N.D.I.A गठबंधन में PM पद पर लिया जायेगा फैसला- सीताराम येचुरी

Bihar News: नालंदा के राजगीर में माकपा का तीन दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया है.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 21, 2023, 09:39 PM IST

नालंदा: Bihar News: नालंदा के राजगीर में माकपा का तीन दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया है. जिसमें माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद 'इंडिया' (I.N.D.I.A) गठबंधन के नेता मिलकर प्रधानमंत्री पद का फैसला लेंगे. 

I.N.D.I.A गठबंधन में प्रधानमंत्री के उम्मीदवार पर माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पहले सांसद का चुनाव होगा उसके बाद प्रधानमंत्री उम्मीदवार का फैसला सभी विपक्षी पार्टी मिलकर करेंगे. 

ये भी पढ़ें- परिसीमन के बाद महाराष्ट्र से भी ज्यादा हो जाएगी बिहार में लोकसभा की सीटें!

नालंदा के राजगीर में आयोजित पार्टी के तीन दिवसीय शिविर के अंतिम दिन भाग लेते हुए पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि 2004 के लोकसभा चुनाव के दौरान इसी तरह विपक्ष में प्रधानमंत्री के चेहरा पर सवाल उठा था. बाद में विकल्प के रूप में मनमोहन सिंह आए और 10 वर्षो तक वे प्रधानमंत्री के पद पर रहे. इसी प्रकार आगे भी विपक्ष का प्रधानमंत्री पद का विकल्प आएगा.

ये भी पढ़ें- नमाज कक्ष मामले में विधानसभा ने झारखंड हाईकोर्ट में कहा- 3 राज्यों में पहले से मौजूद

उन्होंने कहा कि सभी विपक्षी पार्टियों जो धर्मनिरपेक्ष ताकते हैं वे एकजुट होकर भाजपा को हराने का काम करेगी. उन्होंने कहा कि देश के धर्मनिरपेक्ष गणतंत्र और संविधान को बचाने के लिए भाजपा को हराना है. उन्होंने वामपंथी एकता को मजबूत करने की बात कही. 

पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि धर्मनिरपेक्ष पार्टी से तालमेल कर वोटों के बंटवारे में भाजपा को फायदा ना हो इसका ध्यान देने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि देश की वर्तमान परिस्थिति एवं चुनौतियां देश, पार्टी एवं लोगों के सामने है उनका हल करने के लिए क्या ज़रूरतें हैं इस पर चर्चाएं की गई. 
(रिपोर्ट- ऋृषिकेश)

Read More
{}{}