trendingPhotos1227427/india/bihar-jharkhand/bihar
PHOTOS

Yoga Day 2022: प्रधानमंत्री मोदी सहित दिग्गज नेताओं ने भी मनाया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, देखें शानदार तस्वीरें

Advertisement
1/7

पटनाः International yoga Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर कर्नाटक में हैं. उन्होंने मैसूर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया और वहां मौजूद करीब 15000 लोगों के साथ योग किया. पीएम मोदी ने लोगों को 8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं दी. पीएम मोदी ने इस दौरान योग के महत्व के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि योग विश्व में शांति लाता है. इस बीच पीएम मोदी ने कहा कि आज दुनिया के कोने-कोने से योग की गूंज सुनाई दे रही है. यह पार्ट ऑफ लाइफ नहीं, वे ऑफ लाइफ बन गया है. कई दिग्गज नेताओं ने योग दिवस पर किया योग, सामने आई तस्वीरें 

2/7
प्रधानमंत्री मोदी ने किया योग
प्रधानमंत्री मोदी ने किया योग

प्रधानमंत्री मोदी ने योग करते हुए कहा कि आज योग मानव मात्र को निरोग जीवन का विश्वास दे रहा है. इस बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की थीम है #YogaForHumanity. मैं इस थीम के जरिए योग के इस संदेश को पूरी मानवता तक पहुंचाने के लिए संयुक्त राष्ट्र सहित सभी देशों का दिल से धन्यवाद करता हूं. 

3/7
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मनाया योग दिवस
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मनाया योग दिवस

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में योग दिवस मनाया. उन्होंने कहा कि योग हमारी प्राचीन भारतीय विरासत का एक हिस्सा है. मानवता के लिए भारत का उपहार, यह स्वास्थ्य और कल्याण के लिए एक समग्र दृष्टिकोण है, जो हमारे मन, शरीर और आत्मा को संतुलित करता है.

4/7
अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया योग
अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया योग

नोए़डा सेक्टर 21ए नोएडा स्टेडियम में आयोजित योग दिवस कार्यक्रम में मौजूद लोगों के बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने योग किया.

5/7
लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी किया योग
लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी किया योग

लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज सुबह संसद भवन परिसर में 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह का नेतृत्व किया.

6/7
रवि शंकर प्रसाद ने किया योग
रवि शंकर प्रसाद ने किया योग

रवि शंकर प्रसाद ने भी योग दिवस पर योग किया

7/7
राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने किया योग
राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने किया योग

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सिक्किम के गंगटोक में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय पर्यावरण, वन व जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य व सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे हुए शामिल.





Read More